जेडीयू MLC के सवाल का भोला यादव ने दिया जवाब, कहा-कुछ भी बोलने से पहले ज्ञान अर्जित करें

जेडीयू MLC के सवाल का भोला यादव ने दिया जवाब, कहा-कुछ भी बोलने से पहले ज्ञान अर्जित करें

PATNA: जदयू विधान पार्षद और पार्टी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद से जवाब मांगा कि छपरा में राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के साथ पार्टी के नेता भोला यादव किस हैसियत से मतदान केंद्रों पर घूम रहे थे? नीरज कुमार के इस सवाल का जवाब देते हुए राजद नेता भोला यादव ने कहा कि ऐसा लगता है कि नीरज जी को चुनाव प्रक्रिया एवं चुनाव में उम्मीदवार को घुमने के सम्बंध में दिए गए निर्देश का कोई ज्ञान नहीं हैं। पहले वे चुनाव मेनुअल को पढ़े और ज्ञान अर्जित करें, तब प्रेस वार्ता करें।


भोला यादव ने आगे कहा कि चुनाव मेनुअल कहता है कि उम्मीदवार के साथ चालक के आलावा तीन लोग चुनाव के दिन घुमेंगे। उसका विधिवत परमीशन निर्वाची पदाधिकारी देते है। उसमें उम्मीदवार के साथ मेरा भी नाम शामिल था और परमीशन निर्वाची पदाधिकारी का लाल रंग के पेपर में गाड़ी में सटा हुआ था। किसी पर किसी भी तरह का आरोप लगाने से पहले सत्यता की जाँच कर लें, भ्रम न फैलावें। मैं कानून सम्मत कार्य हीं करता हूँ।


उन्होंने कहा कि बुथ संख्या 318 एवं 319 पर हमलोग बुथ पर अपने वोटर का हाल चाल एवं पीठासीन पदाधिकारी से अब तक पड़े मत की जानकारी लेने गए थे। उसी समय बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के गुंडों द्वारा हमला किया गया। गाली दी गई एवं आज तीन लोगों को गोली मारी गयी। ये सभी कार्रवाई हताशा एवं हार के डर से की गयी हैं। इस घटना की मैं निन्दा करता हूँ एवं सरकार से माँग करता हूँ कि पीड़ित को न्याय मिलें।


जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने क्या कहा?

बता दें कि जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने राजद से यह पूछा था कि क्या यह सही नहीं है कि चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक जो लोग संबंधित लोकसभा क्षेत्र के वोटर नहीं होते हैं उन्हें मतदान के एक दिन पहले उस लोकसभा क्षेत्र को छोड़ना है जहां वह घूम रहे होते हैं? ऐसे में लालू प्रसाद के राजनीतिक सिपहसालार भोला यादव किस हैसियत से राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के साथ मतदान केंद्रों पर घूम रहे थे। 


नीरज कुमार ने कहा कि मतदान केंद्रों पर पहुंचने के दौरान रोहिणी आचार्य की गाड़ी की वीडियो फुटेज की जांच क्या नहीं होनी चाहिए? नीरज ने यह मांग की थी कि छपरा में जो हिंसा हुई है उसे लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के लोगों एवं आजेडी के चुनाव प्रबंधन में जुटे लोगों के मोबाइल नंबर का सीडीआर जांच होनी चाहिए। 


नीरज कुमार के सभी सवालों का जवाब राजद नेता भोला यादव ने दिया है। नीरज कुमार के इस सवाल का जवाब देते हुए राजद नेता भोला यादव ने कहा कि ऐसा लगता है कि नीरज जी को चुनाव प्रक्रिया एवं चुनाव में उम्मीदवार को घुमने के सम्बंध में दिए गए निर्देश का कोई ज्ञान नहीं हैं। पहले वे चुनाव मेनुअल को पढ़े और ज्ञान अर्जित करें, तब प्रेस वार्ता करें।