सरकारी मेडिकल स्टाफ की दरिंदगी की करतूत, गरीबों को बीयर पिलाकर निकाल लेता था खून

सरकारी मेडिकल स्टाफ की दरिंदगी की करतूत, गरीबों को बीयर पिलाकर निकाल लेता था खून

JAMUI: एक सरकारी हॉस्पिटल कर्मी का हैरान करने वाला कारनामा सामने आया है. शख्स ने अपने घर में ही ब्लड बैंक बना लिया था. वह गरीबों को बीयर पिलाता था. फिर नशा होने पर वह गरीबों का खून निकाल लेता था. अपनी खुराकी के लिए खून को महंगे रेट पर बेचता था. ब्लड  को दूसरे राज्यों में भी बेचता था. यह मामला जमुई जिले के झाझा के पुरानी बाजार का है. 

40 यूनिट ब्लड बरामद

कर्मी के घर पर पुलिस और मेडिकल टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. छापेमारी में ब्लड, बीयर, कई प्रकार का दवा और पिस्टल बरामद किया. छापेमारी में दो फ्रिज से 40 यूनिट ब्लड भी बरामद हुआ है. बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पुरानी बाजार निवासी पॉपुलर जांच पैथोलॉजी के मालिक रौशन कुमार अपने घर पर ब्लड बैंक बनाये हुए और उसका कारोबार कर रहा है. सूचना के आधार पर झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन और स्थानीय रेफरल अस्पताल के प्रभारी बीके राय,चिकित्सक डॉ. सदाब अहमद एवं स्वास्थ्य कर्मी की संयुक्त टीम ने उक्त जांच घर के मालिक के यहां छापेमारी कर एक कॉर्टून बीयर, मलेरिया कीट, एचआईवी कीट, डेंगू कीट, एक बोतल शराब सहित अन्य कई प्रकार के दवाई ,एक पिस्टल और अलग अलग बैंक के पासबुक भी बरामद किया. पुलिस ने घर के उस सभी कमरों को सील करते हुए मकान को निगरानी के लिए पुलिस बल को नियुक्त किया और जांच घर के मालिक को गिरफ्तार करते पूछताछ कर रही है.

कई राज्यों के लोग आते थे खून खरीदने

एसडीपीओ भास्कर ने बताया कि सूचना के आधार पर छापेमारी में गिरफ्तार जांच घर के मालिक सरकारी अस्पताल में कार्यरत है. अपना निजी ब्लड बैंक बनाये हुए था. पूछताछ में पता चला है कि यह बीते तीन साल से यह धंधा कर रहा था. धनबाद, रांची, कोलकाता और स्थानीय लोगों को ब्लड बेचता था. छापेमारी दल में शामिल रेफरल अस्पताल प्रभारी बीके राय ने बताया कि घर में ब्लड रखना कानून अपराध है.