जहानाबाद में नए DSP की पोस्टिंग, अशोक कुमार पांडे को मिली कमान

जहानाबाद में नए DSP की पोस्टिंग, अशोक कुमार पांडे को मिली कमान

PATNA : मछली पार्टी मनाने के मामले में सस्पेंड होने के बाद जहानाबाद डीएसपी का पद खाली चल रहा था. अब इस पर सरकार ने अशोक कुमार पांडे को पोस्टिंग दी है. अशोक कुमार पांडे जहानाबाद के नए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बनाए गए हैं. इसके पहले वह पुलिस उपाधीक्षक मध्य निषेध पटना के पद पर तैनात थे.


कोरोना वायरस की महामारी के बीच जहानाबाद जिले के डीएसपी पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने पर निलंबन की यह बड़ी कार्रवाई हुई थी. जहानाबाद डीएसपी प्रभात भूषण को शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा के करीबी पिंटू यादव के साथ लॉक डाउन में मछली पार्टी करने का खामियाजा भुगतना पड़ा है. जहानाबाद डीएसपी के ऊपर निलंबन की कार्रवाई के साथ ही बीडीओ के ऊपर भी बड़ी कार्रवाई की गई है. मछली पार्टी का आयोजन करने वाले शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा के करीबी पिंटू यादव को अरेस्ट कर लिया गया है. बीडीओ अरु अन्य अधिकारियों जो इस पार्टी में शामिल थे, उनके ऊपर एफआईआर किया गया है.


इस बात की जानकारी दी गई है कि लॉक डाउन में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने को लेकर आरोपी जहानाबाद डीएसपी प्रभात भूषण को जवाब तालाब किया गया था. उनकी ओर से पेश किये गए पक्ष में असत्यता को देखते हुए यह कार्रवाई की गई है. हालांकि डीएसपी के ऊपर की गई कार्रवाई की अब तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा के करीबी पिंटू यादव के साथ मछली पार्टी की गई थी. इस पार्टी में दर्जनों लोग शामिल हुए थे. डीएसपी साहब के मछली पार्टी की भनक बिहार पुलिस मुख्यालय तक भी पहुंच गई  है और मुख्यालय ने रिपोर्ट तलब किया.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई राउंड टेबल और जलाये गये पत्तल इस बात की गवाही बने कि एक बड़े भोज का आयोजन किया गया था. मछली बनाने के लिए बाहर से कारीगर भी बुलाये गये थे. सुशासन के अधिकारियों ने ही स्वास्थ्य विभाग ने निर्देशों को ठेंगा दिखाया और सोशल डिस्टेंसिंग की नियमों की धज्जियां उड़ाकर रख दी.