इस बार भी बिहार में होली नहीं खेलेंगे लालू, पोती का जन्मदिन मनाने दिल्ली हुए रवाना

इस बार भी बिहार में होली नहीं खेलेंगे लालू, पोती का जन्मदिन मनाने दिल्ली हुए रवाना

PATNA: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पहले पटना में कुर्ता फाड़ होली खेला करते थे लेकिन पिछले दो तीन साल से वो होली नहीं मना रहे हैं। लालू कभी जेल में  तो कभी किडनी ट्रांसप्लांट के बाद अस्पताल में रहे जिस कारण से होली नहीं मनी। इस बार भी लालू बिहार में होली नहीं खेलेंगे। क्योंकि रविवार की शाम पूरे परिवार के साथ लालू पटना से दिल्ली रवाना हो गये हैं। 


होली में लालू और उनका परिवार पटना में नहीं रहेगा। लालू और राबड़ी देवी की पोती कात्यायनी का जन्मदिन 27 मार्च को है। जिसे बड़े ही धूमधाम के साथ दिल्ली में मनाने की तैयारी है। पोती के जन्मदिन में शामिल होने के लिए लालू-राबड़ी दिल्ली रवाना हो गये हैं। 


उनके साथ तेजस्वी यादव, मीसा भारती सहित परिवार के कई लोग दिल्ली रवाना हो गये। दिल्ली जाने से पहले लालू, तेजस्वी और मीसा भारती ने बिहार की जनता को हैप्पी होली कहा। लालू परिवार ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान लालू ने मीडिया के सियासी सवालों का जवाब नहीं दिया। 


बता दें कि लालू परिवार के लिए 27 मार्च बेहद खास दिन है। इस दिन तेजस्वी यादव और राजश्री की बीटिया कात्यायनी का पहला जन्मदिन है। कात्यायनी के एक साल पूरा होने पर दिल्ली में ग्रैंड पार्टी रखी गयी है। जिसमें पूरा लालू परिवार शामिल होगा। कात्यायनी का बर्थडे धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। तेजस्वी की बेटी के जन्मदिन में महागठबंधन के कई बड़े नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है।


 उम्मीद है कि वो इस बर्थडे पार्टी में शामिल होंगे और बिटिया कात्यायनी को आशीर्वाद देंगे। बता दें कि राजश्री और बेटी कात्यायनी पहले से ही दिल्ली में है। जन्मदिन में शामिल होने के लिए परिवार के कई लोग पहले से ही दिल्ली पहुंचे हुए हैं। लालू यादव का पूरा परिवार इस बार होली दिल्ली में मनाएगा और एक बार फिर राबड़ी आवास में सन्नाटा पसरा दिखेगा।


बता दें कि 2023 में पिछले साल चैत नवरात्र के छठे दिन तेजस्वी यादव की बेटी का जन्म हुआ था। तब लालू ने अपनी पोती का नाम कात्यायनी रखा था। उनका मानना था कि मां दुर्गा के छठे स्वरूप मां कात्यायनी की पूजा होती है। इस दिन उनकी पोती ने जन्म लिया तो उसका नाम भी उन्होंने कात्यायनी रख दिया।