कौन है जालिम मुखिया जो नेपाल में बैठकर बिहार को कोरोना से तबाह करने की साजिश रच रहा है

कौन है जालिम मुखिया जो नेपाल में बैठकर बिहार को कोरोना से तबाह करने की साजिश रच रहा है

PATNA :  आखिर कौन है वो जालिम मुखिया जो नेपाल में बैठकर कोरोना वायरस से बिहार को बर्बाद करने की साजिश रच रहा है. इस जालिम मुखिया ने बिहार ही नहीं बल्कि भारत सरकार के भी होश उड़ा दिये हैं. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले की सीमा से सटे नेपाल में बैठा जालिम मुखिया कई सालों से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के खास एजेंट के तौर पर जाना जाता रहा है. उसका रसूख न सिर्फ नेपाल में है बल्कि भारत के भी कई राजनेताओं से जालिम मुखिया के बेहद अंतरंग संबंध रहे हैं.

ISI का एजेंट है जालिम मुखिया

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में नेपाल से सटे कस्बा है सिकटा. सीमा के इस पार सिकटा है तो कुछ सौ मीटर की दूरी पर नेपाल का जगरनाथपुर है. जालिम मुखिया उसी जगरनाथपुर का नेता है. नेपाल में वह नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी का सक्रिय सदस्य है. पड़ोसी देश में फिलहाल इसी पार्टी का शासन है. जानकार बताते हैं कि जालिम मुखिया ने नेपाल की सियासी पार्टी का सहारा सिर्फ अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए लिया है. उसका असली काम पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट के तौर पर काम करना है. 



कुछ साल पहले जालिम मुखिया नकली भारतीय नोटों की तस्करी के आरोपों में पकड़ा गया था. उस पर हथियार के कारोबार का आरोप भी लगा था. नेपाली पुलिस ने इन मामलों में उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. लेकिन अपने रसूख के बल पर वो खुला घूम रहा है. सूत्रों के मुताबिक जालिम मुखिया फिलहाल नेपाल में तबलीगी जमात का नेटवर्क चला रहा है. उसके संबंध बिहार के कुछ नेताओं से भी बेहद खास रहे हैं. भारत-नेपाल के इर्द गिर्द रहने वाले लोग जालिम मुखिया के बिहार में रसूख को जानते हैं. 


SSB ने जालिम मुखिया की साजिश की दी है पूरी जानकारी 

FIRST BIHAR के पास वो पत्र है जिसे SSB के कमाडेंट ने पश्चिम चंपारण के डीएम और एसपी को भेजा है. उस पत्र के मुताबिक जालिम मुखिया बिहार में कोराना महामारी फैलाने की साजिश तैयार कर चुका है. उसने दो सौ से ज्यादा मुसलमानों को नेपाल के चंदनबारा और खैरवा गांव के मदरसों और मस्जिदों में छिपा कर रखा है. ये वो लोग हैं जो विदेशों में रह रहे थे और वहां से निकल कर नेपाल पहुंचे थे. उन्हें काठमांडू के रास्ते भारत-नेपाल सीमा पर लाया गया है. 

एसएसबी के पत्र के मुताबिक जालिम मुखिया जिन्हें भारत में घुसाने की तैयारी में है उनमें 5-6 पाकिस्तानी नागरिक भी हैं. भारत में प्रवेश कराने से पहले उन्हें पारासिटामॉल टेबलेट दिया जा रहा है. जिससे की शरीर का तापमान कम रहे और वे थर्मल स्कैनर की पकड में नहीं आ पायें. 

भारत सरकार ने नेपाल से भी संपर्क साधा

एसएसबी के डीजी राजेश चंद्रा के मुताबिक इनपुट मिलने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढा दी गयी है.SSB ये सुनिश्चित करने में लगी है कि लॉक डाउन का सख्ती से पाल किया जाये. पडोसी देश नेपाल की ओर से भी ऐसा ही किया गया है. नेपाल ने भी सीमा पर फोर्स की तादाद बढ़ायी है. एसएसबी हर संदिग्ध हरकत ऱखने की कोशिश कर रही है.


उधर आज नेपाल में भी कार्रवाई की खबर आ रही है. हालांकि जालिम मुखिया खुला घूम रहा है. भारत सरकार ने इस मसले पर नेपाल सरकार से संपर्क साधा था. इसके बाद वहां के मस्जिदों और मदरसों में उनकी तलाश की जा रही है. कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. ये दीगर बात है कि जालिम मुखिया खुलेआम घूम रहा है. उसने बकायदा वीडियो जारी कर खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है.