आईजी बनने के बाद मुजफ्फरपुर पहुंचे शिवदीप लाण्डे, SSP-SP सहित तमाम पुलिस अधिकारियों ने किया स्वागत

आईजी बनने के बाद मुजफ्फरपुर पहुंचे शिवदीप लाण्डे, SSP-SP सहित तमाम पुलिस अधिकारियों ने किया स्वागत

MUZAFFARPUR: आईजी बनने के बाद चर्चित आईपीएस अधिकारी शिवदीप वामनराव लाण्डे आज मुजफ्फरपुर पहुंचे। तिरहुत क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक का उन्होंने पदभार संभाला। इस दौरान मुजफ्फरपुर के SSP राकेश कुमार, सिटी SP अमरेंद्र प्रताप सिंह सहित जिले के तमाम पुलिस अधिकारियों ने बुके देकर उनका स्वागत किया। अपने अलग अंदाज के लिए मशहूर आईपीएस शिवदीप लांडे ने सभी अधिकारियों का अभिवादन स्वीकार किया।


आईजी शिवदीप वामनराव लांडे ने इस दौरान मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि मेरा फोकस हमेशा क्राइम पर रहा है। यहां क्राइम का पैटर्न क्या है इसे समझना होगा। यह एक जिला तक सीमित नहीं है। जूडिसीयरी के अंदर हाजीपुर, सीतामढ़ी, शिवहर और मुजफ्फरपुर जिला आता है। क्रिमिनल का प्रिवियस हिस्ट्री क्या है इसका एनालिसिस पहले करेंगे फिर चारों जिले के एसपी से बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि अपने रेंज के सभी जिले के बारे में विशेष जानकारी इकट्ठा करने के बाद बेहतर करने का प्रयास करेंगे।


बिहार में अपराधियों के खिलाफ बेखौफ अंदाज में कार्रवाई करने में शुमार आईपीएस अधिकारी में से एक शिवदीप वामनराव लाण्डे ने गुरुवार को मुजफ्फरपुर स्थित आईजी कार्यालय पहुंचे और पदभार ग्रहण किया। वहीं कहा कि मुजफ्फरपुर रेंज के अंतर्गत आने वाले सभी चारों जिलों के पुलिस कप्तान की यह जवाबदेही होगी कि पुलिसिंग उनके जिले में कैसे हो? इसके बावजूद जो हमारा कार्यशैली है जहां हमारी जरूरत पड़ेगी। वहां अपने अंदाज में हम काम करेंगे। चारों जिले के बारे में विशेष रूप से जानकारी ली जाएगी। उसके बाद अपने अंदाज में काम शुरू होगा। चारों जिले के पुलिस कप्तान की जवाबदेही होगी कि अपने-अपने जिले के पुलिसिंग को अपने स्तर से चलाएंगे। जहां-जहां हमारी जरूरत पड़ेगी हम वहां हर वक्त खड़े रहेंगे। 


आपको बताते चले कि शिवदीप वामनराव लाण्डे मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले है लेकिन बिहार कैडर के आईपीएस होने के कारण यहां अपनी सेवा दे रहे हैं। जिस अंदाज में यह अपनी सेवा देते हैं वह पूरा बिहार ही नहीं देश तक जानता है। कई जिलों में पुलिस कप्तान बनने के बाद हाल ही में कोसी रेंज के डीआईजी का पद सुशोभित कर रहे थे। बिहार सरकार के सर्कुलर के अनुसार 1 जनवरी को पदोन्नति के साथ-साथ आईजी का पद सुशोभित करने का मौका दिया गया। अपराधियों में दहशत का दूसरा नाम शिवदीप लांडे हैं जिन्हें एनकाउंटर के साथ-साथ अपराधियों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाने में महारत हासिल है। शिवदीप लांडे मिले प्रमोशन के बाद डीआईजी से आईजी बने हैं। ऐसे में देखना होगा कि मुजफ्फरपुर रेंज के चारों जिले मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी और शिवहर में किस तरह का अपराधियों के खिलाफ प्लान तैयार करते हैं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।