I.N.D.I.A का आज समाहरणालय से राजभवन तक प्रदर्शन,मणिपुर हिंसा को लेकर राष्ट्रपति के नाम सौंपेंगे ज्ञापन

I.N.D.I.A का आज समाहरणालय से राजभवन तक प्रदर्शन,मणिपुर हिंसा को लेकर राष्ट्रपति के नाम सौंपेंगे ज्ञापन

RANCHI : I.N.D.I.A के सभी घटक दल आज राजधानी रांची में राज भवन के सामने एक दिवसीय धरना देंगे। राजभवन के आलावा घटक दल के सभी सदस्य जिले के समाहरणालय के सामने भी धरना पर बैठेंगे। इंडिया घटक दल के मेंबर जिले में उपायुक्त और राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। इस बात काटने नायक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार ठाकुर के नेतृत्व में इंडिया घटक दल के बैठक में लिया गया है।


दरअसल, बीते तीन महीने से मणिपुर की स्थिति बदतर हो गई है। आंतरिक आतंक इस कदर बढ़ गया है कि दो समुदाय के लोग एक दूसरे को मरने मारने पर उतारू हो गए हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि, इतनी बड़ी घटना के बाबजूद भाजपा और पीएम मोदी इस मामले में चुप्पी साध रखी है। केंद्र सरकार जानबूझकर कुछ नहीं कर रही है। ऐसे में विपक्षी दलों के तरफ से सभी घटक दल इसका विरोध कर रहे हैं। इसी कड़ी में सभी दलों ने राष्ट्रपति तक अपनी बात पहुंचाने के लिए इस रास्ते को अपनाया है। सभी दल धरना देंगे और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देंगे।


प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर का कहना है कि - अब तक मणिपुर में चल रही जातीय हिंसा को रोकने में पूर्णतः नाकाम रही है। मणिपुर में भीड़ द्वारा महिलाओं को नंगा कर उनके शरीर के साथ दुर्व्यवहार करने का शर्मनाक वीडियो के वायरल होने के बाद हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया, तो संसद भवन में उनके माईक को बंद कर दिया गया। केंद्र सरकार लोकतंत्र का मखोल उड़ा रही है। उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A. के घटक दल के सांसद चाहते हैं कि सदन में नियम 267 के द्वारा चर्चा हो।