पटना : हॉटस्पॉट इलाके में तैनात सभी पुलिसकर्मियों का होगा कोरोना टेस्ट, PMCH में कराई जाएगी जांच

पटना : हॉटस्पॉट इलाके में तैनात सभी पुलिसकर्मियों का होगा कोरोना टेस्ट, PMCH में कराई जाएगी जांच

PATNA : कोरोना से शहर के लोगों की सुरक्षा कर रहे कोरोना वारियर्स की भी कोरोना जांच कराई जाएगी.  इसके लिए पुलिस प्रशासन ने योजना बनाई है.  पटना में जगह-जगह लगे बैरेकेटिंग, हॉटस्पॉट वाले इलाके और कई स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों की भी कोरोना की जांच कराई जाएगी.

इनकी जांच पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी लैब में कराई जाएगी. इसके लिए पुलिस प्रशासन ने पीएमसीएच प्रशासन से संपर्क किया है और पुलिसकर्मियों की जांच करने का आग्रह किया है. पुलिस प्रशासन के आग्रह पर अगले 1 से 2 दिनों में पुलिसकर्मियों की जांच शुरू हो जाएगी.


इसके लिए पुलिस लाइन में भी कैंप लगाने की योजना है. बता दें कि पुलिस लाइन में जितने भी तैनात कर्मी हैं, उन सब की जांच कराने की योजना है. इसके पीछे की वजह है कि शहर के सभी हॉटस्पॉट वाले इलाकों को सील करने से लेकर आने जाने वाले लोगों को रोकने का काम पुलिस के द्वारा ही किया जा रहा है. जिस इलाके में संक्रमण का खतरा है, पुलिसकर्मी रात दिन वहीं तैनात है. इस दौरान  संक्रमित लोगों के संपर्क में जाने-अनजाने आ सकते हैं. उसी को लेकर पुलिस प्रशासन ने सबकी जांच कराने का फैसला लिया है. सबसे पहले उन पुलिसकर्मियों की जांच कराई जाएगी जो हॉटस्पॉट वाले इलाके और सड़क पर तैनात हैं. इसके बाद धीरे-धीरे अन्य पुलिसकर्मियों की भी जांच कराई जाएगी.