हॉर्स ट्रेडिंग मामले में JMM विधायक की CBI कोर्ट में पेशी, सीता सोरेन ने पासपोर्ट किया जमा

हॉर्स ट्रेडिंग मामले में JMM विधायक की CBI कोर्ट में पेशी, सीता सोरेन ने पासपोर्ट किया जमा

RANCHI: खबर झारखंड से आ रही है जहां राज्यसभा चुनाव के दौरान हॉर्स ट्रेडिंग से जुड़े मामले को लेकर सीता सोरेन आज सीबीआई कोर्ट में पेश हुई। झारखंड मुक्ति मोर्चा की विधायक सीता सोरेन ने सीबीआई कोर्ट में आज अपना पासपोर्ट जमा किया। 


दरअसल 2012 के राज्यसभा चुनाव के दौरान JMM विधायक सीता सोरेन पर पैसे लेकर एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने का आपराधिक मामला चल रहा है।सीबीआई ने हॉर्स ट्रेडिंग से जुड़े मामले में जेएमएम विधायक सीता सोरेन पर चार्जशीट दायर किया है।


जिसमें इस बात का जिक्र है कि सीता सोरेन ने राज्यसभा चुनाव में 50 लाख रुपये वोट देने के लिए लिये थे। ये पैसे बैंक अकाउंट के जरिये लिये गये थे। इसी मामले में आज पासपोर्ट लेकर सीबीआई कोर्ट पहुंची थी जहां पेशी के बाद उन्होंने अपना पासपोर्ट जमा कर दिया। 


बता दें कि सीता सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन के पुत्र दिवंगत दुर्गा सोरेन की पत्नी हैं। वो JMM के टिकट पर तीसरी बार झारखंड विधानसभा में पहुंचीं। झारखंड की सियासत में सीता सोरेन मजबूत पकड़ रखती हैं। ये बात अलग है कि हेमंत कैबिनेट में उन्हें जगह नहीं मिली। सीता ने हेमंत सोरेन के खिलाफ लंबे समय से मोर्चा खोल रखा है।


यही कारण है कि वो अपनी ही सरकार के अधिकारियों के कार्यशैली पर सवाल उठाती रहती हैं। पिछले दिनों ही सीता सोरेन ने धनबाद के एसएसपी पर आरोप लगाया था कि वे कोयले का अवैध खनन और परिवहन करा रहे हैं। उनके ऐसा करने से प्रत्येक दिन करोड़ों रूपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है।