लश्कर से जुड़ी लड़की को NIA ने किया गिरफ्तार, ग्रुप में अश्लील फोटो- वीडियो डाल जवानों को फंसाने की कर रही थी कोशिश

लश्कर से जुड़ी लड़की को NIA ने किया गिरफ्तार, ग्रुप में अश्लील फोटो- वीडियो डाल जवानों को फंसाने की कर रही थी कोशिश

DESK: एक बार फिर सेना के जवानों का हनी ट्रैप करने की कोशिश की जा रही थी. लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाली युवक को एनआईए ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है. वह सेना के जवानों को फंसाने के लिए फेसबुक और व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील फोटो और वीडियो शेयर कर फंसाने की कोशिश कर रही थी.

पाकिस्तान का नंबर कर रही थी इस्तेमाल

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह व्हाट्सएप चलाने के लिए पाकिस्तान का नंबर इस्तेमाल कर रही थी. जब वह कोलकाता में रहती थी. आरोपी युवती का नाम  तानिया परवीन है. वह जवानों को फंसाने के लिए सोशल मैसेजिंग साइट पर कई ग्रुप्स से जुड़ी थी. इससे पहले उससे बांग्लादेश-सीमावर्ती मयलपुर गांव से पुलिस ने उसे 19 मार्च को गिरफ्तार किया था. 

लश्कर के गुर्गों से उसका संबंध

एसटीएफ के महानिरीक्षक अजय कुमार नंद ने गिरफ्तारी के बारे में बताया कि युवती का पाकिस्तान में स्थित लश्कर के गुर्गों के साथ बात करती थी. बातचीत करने के लिए डार्क वेब का उपयोग कर रही थी. बता दें कि सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी जासूसी रैकेट के संपर्क में आने के आरोप में नौसेना के 11 जवान गिरफ्तार हुए थे. देश में कई बार हनीट्रैप के माध्यम से सेना के जवानों को फंसाकर खुफिया जानकारी पाकिस्तान की ओर से लेने की कोशिश होती है.