दिल्ली में भी सक्रिय है 'हनीट्रैप' गैंग, विदेशी महिलाओं को हायर कर अमीरों को करता है टारगेट, ऐसे हआ 5 'हनीट्रैप' गैंग का खुलासा

दिल्ली में भी सक्रिय है 'हनीट्रैप' गैंग, विदेशी महिलाओं को हायर कर अमीरों को करता है टारगेट, ऐसे हआ 5 'हनीट्रैप' गैंग का खुलासा

DELHI: दिल्ली में भी मध्य प्रदेश की तरह कई हनी ट्रैप गैंग सक्रिय हैं जो अमीरों को अपना शिकार बनाती हैं. इस गैंग की नजर अमीर बिजनैसमैन, बिल्डर, डॉक्टर्स, आर्किटेक्ट, ज्वैलर्स, वकील पर होती है, जो मौका मिलते ही इनकों अपने झांसे में लेकर करोड़ों रुपये ऐंठते हैं.


यह खुलासा मेल टुडे की एक जांच में हुआ है. जांच में दिल्ली में चल रहे ऐसे पांच गैंग का खुलासा हुआ है. यह गैंग सुंदर और आकर्षक विदेशी महिलाओं को हायर करता है और फिर उन्हें जरुरत के हिसाब से कभी हाई वैल्यू प्रॉपर्टी खरीदार, कभी पेशेंट तो कभी मुकदमों से परेशान महिला का एक्टिंग करा अपने टारगेट को ट्रैप करते हैं. इनके टारगेट मोटे पैसे वाले लोग होते हैं. 

अपने जाल में फंसाने के बाद गैंग के सदस्य पैसा के लिए लोगों पार्टी का डेबिट कार्ड और पासवर्ड लेते हैं और पैसा निकाल कर उसे वापस कर देते हैं.  मेल टुडे ने ऐसे पांच गैंग का खुलासा किया है.

दिल्ली में सक्रिय पांच हनी ट्रैप गैंग

1. जहांगीर गैंग

इस गैंग ने दिल्ली में लगभग कई लोगों को अपना शिकार बना 2 करोड़ रुपये ऐंठे हैं. इस गैंग की एक महिला ने एक डॉक्टर को अपने झांसे में लिया और इलाज करने के लिए उसे अपना घर बुलाया और फिर उसका वीडियो बना कर उससे 20 लाख रुपये ऐंठ  लिया. 

2.मिट्ठू गैंग

इस गैंग की 7 महिलाओं को दिल्ली पुलिस ने अप्रैल में गिरफ्तार किया था जो एक ज्वैलर को ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपये वसूल चुका था. इस गैंग में शामिल लोग एक वेब पोर्टल से अमीर लोगों के वित्तीय लेन-देन की जानकारी ले उन्हें अपना शिकार बनाता था. 

3. परमिंदर गैंग

यह गैंग 20 से 30 साल की महिलाओं को अपने गैंग में रख अमीरों को फंसाने का काम करता था. 

4. रोहित गैंग

इस गैंग का खुलासा गुरुग्राम पुलिस ने किया था. इस गैंग ने दिल्ली-एनसीआर में लगभग 3 दर्जन लोगों से 1.5 करोड़ रुपये ऐंठे थे. इस गैंग में शामिल महिआएं अपने शिकार को विश्वास में लेकर उनका अश्लील वीडियो बना रुपये ऐंठने का काम करती थी. 


5. मुकेश गैंग

यह गैंग रोहिणी और बाहरी दिल्ली के इलाकों में सक्रिय है. इस गैंग में शामिल महिलाएं अपने शिकार का धोखे से वीडियो बना पीड़ित को रेप केस में फंसाने की धमकी देते थे और फिर छोड़ने के एवज में मोटी रकम लेते थे.