‘प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्री मिलकर बढाएं देश की जनसंख्या’ : हिंदुओं की घटती जनसंख्या पर सहनी के विवादित बोल

‘प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्री मिलकर बढाएं देश की जनसंख्या’ : हिंदुओं की घटती जनसंख्या पर सहनी के विवादित बोल

PATNA : देश में पिछले 65 साल के भीतर हिंदुओं की जनसंख्या करीब 8 फीसदी कम होने और मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ने को लेकर देश की सियासत में नया विवाद छिड़ गया है। लोकसभा चुनाव के बीच संविधान, लोकतंत्र और अरक्षण के बाद अब जनसंख्या पर विवाद छिड़ने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। महागठबंधन में शामिल वीआईपी के चीफ मुकेश सहनी ने इसको लेकर एक विवादित बयान दे दिया है।


वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि देश में आबादी कम होगी तो महंगाई घटेगी। हिंदुओं की संख्या कम हो रही है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों को मिलकर जनसंख्या बढ़ानी चाहिए। सहनी ने कहा कि नरेंद्र मोदी को कहिए कि जनसंख्या बढ़ाएं। जनसंख्या अगर घट रही है तो मोदी को कहिए बढ़ाने के लिए। हम इसमें क्या कर सकते हैं? हम दो,  हमारे दो को हम मानते हैं। बाकी जिनको बढ़ाना है, उनको थोड़े ही न किसी ने रोक रखा है।


सहनी से जब पूछा गया कि हिंदुओं की संख्या कम होना क्या चिंता का विषय नही है? इसपर सहनी ने कहा कि इस विषय पर क्या चिंता करना है। मेरा मानना है कि जितना छोटा परिवार होगा, उतना सुखी रहेगा और जितना बड़ा परिवार होगा उतनी परेशानी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि केवल बच्चे पैदा करके छोड़ देना तो ठीक नहीं है न। बच्चों की अच्छी केयर भी होनी चाहिए। 


उन्होंने कहा कि कम बच्चे रहेंगे तो उनकी अच्छी परवरिश होगी और बहुत अधिक बच्चे हो जाएंगे तो उनका सही तरीके से केयर नहीं हो सकता है। हम तो किसी को जनसंख्या बढ़ाने से रोक नहीं रहे हैं, जिनको बढ़ाना है वे जनसंख्या बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि ये कोई मुद्दा नहीं है। बल्कि मुद्दा यह होना चाहिए कि देश में बेरजगारी कहां पहुंच गई है? किसानों की आय कैसे दोगुनी होगी? इन सभी मुद्दों पर बात होनी चाहिए।