हिजाब ही नहीं बिकनी, जींस.. अपनी मर्जी के कपड़े पहनने का हो हक़, प्रियंका गांधी का सबसे बोल्ड बयान

हिजाब ही नहीं बिकनी, जींस.. अपनी मर्जी के कपड़े पहनने का हो हक़, प्रियंका गांधी का सबसे बोल्ड बयान

PATNA : देश में हिजाब और भगवा को लेकर जो नई बहस छिड़ी हुई है उस पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का सबसे बोल्ड बयान सामने आया है प्रियंका गांधी ने कहा है कि महिलाओं को अपनी मर्जी के कपड़े पहनने का पूरा हक है चाहे वह बिकनी हो घूंघट या फिर जींस इस मामले में महिलाओं को प्रताड़ित करने का सिलसिला बंद होना चाहिए. ट्वीट के आखिर में प्रियंका ने अपने कैंपेन का हैशटैग 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' भी लगाया है.


प्रियंका गांधी ने लिखा, 'चाहे वह बिकिनी हो, घूंघट हो या फिर जींस या फिर हिजाब. यह महिला को तय करना है कि उसे क्या पहनना है. यह हक उनको भारत के संविधान ने दिया है. महिलाओं को प्रताड़ित करना बंद करो.'



बता दें कि कर्नाटक के स्कूल-कॉलेजों में धार्मिक लिबास पर रोक के आदेश के बाद बवाल मचा है. कई जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में छात्रों के समूह आमने सामने हो गए हैं. पथराव की घटनाएं भी हुई हैं. मुस्लिम छात्राएं हिजाब पर रोक का विरोध कर रही हैं तो कई हिंदू छात्र-छात्राएं भगवा गमछा और दुपट्टा डालकर कैंपस में नारेबाजी कर रहे हैं. हालातों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने 3 दिनों के लिए स्कूल कॉलेज बंद कर दिए हैं.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने दिन में सरकार से स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित करने का आग्रह किया था. एआईएमआईएम प्रमुख एवं हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने छात्राओं का समर्थन किया. 


उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ''कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं ने हिंदुत्व की भीड़ के अत्यधिक उकसावे के बावजूद काफी साहस का प्रदर्शन किया है.'' वहीं, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ध्रुवीकरण करने की कोशिश की जा रही है.