हरकत से बाज नहीं आ रहा चीन, LAC पर तैनात किए सेना के 2 डिविजन

हरकत से बाज नहीं आ रहा चीन, LAC पर तैनात किए सेना के 2 डिविजन

DESK : लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर चीन अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है. बढ़ते तनाव के बीच चीन ने एलएसी पर अपनी तैनती और बढ़ा दी है. भारतीय सीमा पर चीन की तरफ से सेना के दो डिविजन की तैनाती की की गई है. जिसके जवाब में भारत ने भी सेना की तैनाती बढ़ाई है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के तिब्बत और शिनजियांग प्रांत में मौजूद 10 हजार अतिरिक्त सैनिक बीते दिनों से युद्धाभ्यास कर रहे हैं. वही एलएसी पर सरकार के सूत्रों ने अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की पुष्टि की है. 

बता दें कि एलएसी पर चीन की हर गतिविधि पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की नजर है. भारतीय सेना ने भी गलवान घाटी, पेट्रोलिंग प्वाइंट-15, पैंगॉन्ग त्सो और फिंगर एरिया में सेना की तैनाती बढ़ा दी है और टैंक-हथियार को पहुंचाया जा रहा है.  

इसके साथ ही गलवान घाटी, पेट्रोलिंग प्वाइंट-15, पैंगॉन्ग त्सो और फिंगर एरिया में भारतीय सेना ने तैनाती बढ़ा दी है. चीन से मुकाबले के लिए एक ब्रिगेड जितने जवानों की तैनाती की गई है. इसके साथ भारतीय सेना ने रणनीति प्वाइंट्स पर अपनी तैनाती और बढ़ा दी है और टैंक-हथियार को पहुंचाया जा रहा है. बता दें कि बातचीत के दौरान चीन ने पीछे हटने का वादा किया था, लेकिन सीमा पर तैनाती बढ़ाते जा रहा है.