तेजस्वी ने कहा- ‘हम शर्मिंदा हैं’, चाचा नीतीश बुजुर्ग और अनुभवी CM होकर भी मोदी जी के पांव छू लिए...

तेजस्वी ने कहा- ‘हम शर्मिंदा हैं’, चाचा नीतीश बुजुर्ग और अनुभवी CM होकर भी मोदी जी के पांव छू लिए...

PATNA : बगहा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद तेजस्वी यादव रविवार की शाम पटना लौट आए। पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए तेजस्वी ने कहा कि इस चुनाव में काफी अच्छा माहौल है। बिहार में इस बार का रिजल्ट चौंकाने वाला होगा। वहीं नवादा में चुनावी रैली के दौरान मंच पर नीतीश कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छुने पर कहा कि इतने बुजुर्ग और अनुभवी सीएम होकर नीतीश कुमार ने जो भरे मंच पर किया, उससे हम शर्मिंदा हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नवादा की चुनावी रैली को संबोधित किया था। जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए। राजद नेता व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक फोटो सामने आया है। जिसमें नीतीश जी पीएम मोदी के पांव छूते दिखाई दे रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि यह देखकर हमें शर्म महसूस हो रही है। क्या हालात हो गए हैं। तेजस्नीवी ने कहा कि नीतीश जी हमारे अभिभावक हैं। इतने बुजुर्ग और अनुभवी मुख्यमंत्री होकर भी उन्होंने मोदी जी के पांव छू लिए। यह बिहार जैसे देश के बड़े राज्य के लिए शर्म की बात है।  


तेजस्वी ने आगे कहा कि लंबे समय से नीतीश जी मुख्यमंत्री बने हुए हैं। इतना अनुभवी नेता देश में और कोई नहीं है। मोदी जी तो गुजरात में जब भूकंप आया था, तब सीएम बने थे। लेकिन नीतीश कुमार उससे पहले न केवल बिहार के मुख्यमंत्री बन चुके थे बल्कि वे कई बार केन्द्रीय मंत्री भी रह चुके थे। यह वही नीतीश कुमार हैं जो मोदी जी की थाली खींचने से भी नहीं घबराते थे। तब गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी जी बिहार में आयी भीषण बाढ़ में बिहार के लिए धनराशि भेजी थी, जिसे नीतीश कुमार ने गुजरात को वापस लौटा दिया था। लेकिन आज मुख्यमंत्री जी को मोदी जी के पैर तक छूने पड़ रहे हैं। 


पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने मेरे किसी भी सवाल का जवाब अभी तक नहीं दिया है। उनके पास मेरे सवाल का कोई जवाब है भी नहीं। जब हम लोगों ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर ट्वीट किया तब उस पर भी उन्होंने चुप्पी साध ली है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव का समय है। चुनाव में प्रधानमंत्री आएंगे और भाषण देकर चले जाएंगे। फिर अगले पांच साल बाद चुनाव में ही उनके दर्शन होंगे। आज उन्होंने नवादा के वारसलीगंज में चुनावी सभा को संबोधित किया है। पिछली बार भी यहां आए थे, तब बोले थे नवादा में चीनी मिल चालू करवाएंगे। वादा किये 10 साल हो गये लेकिन अभी तक चीनी मिल चालू नहीं हो सका। 


तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी चुनाव में वोट मांगने जब मोतिहारी आये थे, तब वहां भी उन्होंने कहा था कि यहां बंद पड़े चीनी मिल के चीनी की वह चाय पिएंगे। लेकिन वह चीनी मिल आज तक चालू नहीं हो सका। तेजस्मोवी ने कहा कि मोदी जी जो कहते हैं वो करते कहां हैं। हम तो पूछते हैं कि बिहार से पलायन कैसे रुकेगा? बिहार को विशेष राज्य का दर्जा कब मिलेगा? महंगाई कैसे रुकेगी? हर चीज महंगी होती जा रही है। गरीबों की थाली से दाल और रोटी गायब हो गई है। तेजस्वी ने पीएम मोदी से पूछा कि गरीबों का पेट कैसे भरियेगा? देश से गरीबी कैसे खत्म कीजियेगा? किसानों की आय दोगुनी कब होगी? गरीबों को पक्का मकान कब मिलेगा? उनके वादे चुनावी जुमले हैं। वह कुछ भी बोलेंगे लेकिन अंत तक यही रिजल्ट आएगा कि बीजेपी को हिंदू-मुसलमान ही करना पड़ेगा। बीजेपी के पास बोलने के लिए कुछ भी नहीं है।