गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस को कहा अलविदा, सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस को कहा अलविदा, सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

DESK : लंबे समय से कांग्रेस से नाराज़ चल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने आज पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. गुलाम नबी आज़ाद बहुत दिनों से पार्टी से नाराज़ चल रहे थे. गुलाम नबी आज़ाद ने पांच पेज कि लम्बी चिठ्ठी सोनिया गांधी को भेजा है, जिसमे गुलाम नबी ने लिखा है कि मैं पार्टी को भारी मन से छोड़ रहा हूं. गुलाम नबी आज़ाद ने खेद जताते हुए कहा है कि इतने पुराना और गहरा रिश्ता होने के बावजूद मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है. बड़ा आरोप लगते हुए गुलाम नबी ने कहा कि कांग्रेस ने पार्टी चलाने वाली मंडली के संरक्षण में इच्छाशक्ति और क्षमता खो चुकी है. आगे आज़ाद ने कहा कि कांग्रेस को भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस जोड़ो यात्रा करनी चाहिए.



जानकारी के मुताबिक इस्तीफा लेटर में गुलाम नबी आज़ाद कई गंभीर बाते लिखी है. उनका कहना है कि पार्टी चलाने वाली मंडली द्वारा तैयार लिस्ट पर लेफ्टिनेंटस को हस्ताक्षर करना पड़ता है. आज़ाद ने नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा है कि पार्टी में धोखाधड़ी के हो रही जिसमे पार्टी नेतृत्व कि महत्वपूर्ण भूमिका है. 



कुछ दिन पहले की बात करें तो जम्मू-कश्मीर के प्रचार कमेटी के चैयरमैन बनाया गया था. जिसके दो घंटे बाद ही आज़ाद ने चैरमैन पद से इस्तीफा दे दिया. आजाद का कहना था कमेटी गठित करने के समय उनके साथ बैठक नही की गयी और न ही उन्हें विश्वास में लिया गया. इस्तीफा देने के पीछे स्वस्थ्य का हवाला दिया. इसके पहले भी उन्होंने पार्टी आलाकमान से कहा था कि जम्मू-कश्मीर कि कोई जिम्मेदारी नही संभालेंगे. उसके बाद आज पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.