गुजरात चुनाव को लेकर BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हार्दिक और जडेजा की पत्नी को मिला टिकट

गुजरात चुनाव को लेकर BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हार्दिक और जडेजा की पत्नी को मिला टिकट

DESK  : गुजरात में आगामी 1 और 5 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दिया है। भाजपा के तरफ से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को घाटलोढ़िया विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को जामनगर से टिकट दिया गया है। इस बार के टिकट बंटवारें में बड़े नेताओं का टिकट काट दिया गया है। हार्दिक पटेल को वीरमगाम से टिकट दिया है। 


भाजपा के तरफ से जिन नेताओं को टिकट दिया है उनमें घाटलोडिया से भूपेंद्र पटेल, अब्दास प्रद्युम्न सिंह जडेजा, आधार शिला से रखना अनिरुद्ध दवे,भुज से केशवलाल पटेल, अंजार के त्रिकम छंगा गांधीधाम से मालती माहेश्वरी, रैपर से वीरेंद्र सिंह जडेजा, दसदा से पुरुषोत्तम परमार, लिम्बडी से किरीट सिंह राणा विवाह से जिजनाबेन पंड्या,चोटिला से शामजी चौहान, विकार से प्रकाश वरमोरा,मोरबी से कांतिलाल अमृतिया, टंकारा से दुर्भजी वेधरिया,वांकानेर से जितेंद्र सोमानी, राजकोट से पूर्व उदय कांगड़,राजकोट पश्चिम से डॉ. दर्शिता शाह,राजकोट दक्षिण से रमेश तिलला को टिकट दिया गया है। 


वहीं, जसदानी से कुंवरजी बावलिया, गोंडाली से गीताबा जडेजा, कलावडी से मेघजी चावड़ा, जामनगर ग्रामीण से राघवजी पटेल,जामनगर ग्रामीण से रिवाबा जडेजा, द्वारका से पबुभा मानेकी, पोरबंदरी से बाबू बोखिरिया, इंसानियत से जवाहर चावड़ा, ध्यान से हर्षद रिबाडिया, तलाल से भगवान बराडी,अमरेलिक कौशिक वेकारिया,छड़ी जनक तलाविया,सावरकुंडला महेश काशवाला, राजुला हीरा सोलंकी, महुवा शिवभाई गोहिली,तालाब गौतम चौहान, गरियाधारी केशुभाई नाकरानी, भावनगर वेस्ट जीतू वघानी,भावनगर ग्रामीण परसोत्तम सोलंकी, टिप्पणी दर्शन देशमुख, जंबुसारी देवकिशोर साधु, जेतपुर जयेश राडाडिया, ऊना कालाभाई राठौर,मांग गणपत वसाव को टिकट दिया गया है। 


बता दें कि, टिकटों के बंटवारे को लेकर दिल्ली में भाजपा सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मीटिंग बुधवार को की गई थी। करीब 3 घंटे चली मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्‌डा, राजनाथ सिंह शामिल हुए। मीटिंग में गुजरात की 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी। जिसके बाद आज टिकट का बंटवारा किया गया है।  दिल्ली में होने वाली मीटिंग से पहले ही गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत पांच वरिष्ठ मंत्रियों ने विधानसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया। इन नेताओं ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल को पत्र लिखकर चुनाव न लड़ने की घोषणा की। 


गौरतलब हो कि, गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो फेज में एक और पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने गुरुवार को चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 को खत्म हो रहा है। 1 दिसंबर को 89 सीटों पर और 5 दिसंबर को 93 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।