गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक, काफिले में घुसी यूपी नंबर की कार; CRPF कॉन्स्टेबल हुआ घायल

गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक, काफिले में घुसी यूपी नंबर की कार; CRPF कॉन्स्टेबल हुआ घायल

DESK: देश के गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक का एक मामला निकल कर सामने आ रहा है। शाह के काफिले में अचानक एक यूपी नंबर की कार घुस गई। जिसके बाद काफिले में मौजूद सुरक्षा कर्मियों में हड़कंप मच गया। वहीं, मौके पर मौजूद सुरक्षा एजेंसियां सकते में आ गईं और आनन-फानन में कार चालक को दबोच लिया। वहीं इस घटना में ड्यूटी पर तैनात  सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल काशी सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका इलाज अस्पताल में हो रहा है।


दरअसल, यह पूरी घटना चाणक्यपुरी में प्रधानमंत्री आवास से चंद कदम की दूरी पर की बताई जा रही है। यहां अचानक गृह मंत्री अमित शाह के काफिले में एक यूपी नंबर की कार घुस गई। इसके बाद वहां पर मौजूद सुरक्षा एजेंसियां सकते में आ गईं। घटना में वहां पर ड्यूटी पर तैनात पानी पी रहे सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल काशी सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उस वक्त वह दो एस्कॉर्ट वाहनों के बीच खड़े थे।


बताया जा रहा है कि, काशी सिंह नोएडा में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में कार्यरत हैं। वह गृह मंत्री की सुरक्षा ड्यूटी पर थे। 23 मार्च की दोपहर करीब 3:00 वह ड्यूटी पर थे। वह उस वक्त दो एस्कॉर्ट वाहनों के बीच में खड़े थे और खड़े होकर पानी पी रहे थे। तभी यूपी नंबर की एक तेज रफ्तार कार सफदरजंग रोड की तरफ से आई और काफिले में घुसते हुए कॉन्स्टेबल को टक्कर मार दी। इसमें काशी सिंह गंभीर रुप से घायल हो गए। 


उधर, आनन फानन में सुरक्षाकर्मियों ने ड्राइवर को मौके से पकड़ लिया। फिर इंटेलिजेंस ब्यूरो और स्पेशल सेल ने संयुक्त रूप से पूछताछ की। उसके बाद कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसकी पहचान गुरुग्राम सेक्टर 69 निवासी 42 वर्षीय अनुराग डोंग के तौर पर हुई है। वहीं काशी सिंह को इलाज के लिए आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया।