गो फर्स्ट की फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, हवा में टूटा विमान का विंडशील्ड

गो फर्स्ट की फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, हवा में टूटा विमान का विंडशील्ड

DELHI : इस वक्त की ताजा खबर देश की राजधानी दिल्ली से आ रही है। यहां दिल्ली से गुवाहाटी जा रही गो फर्स्ट की फ्लाइट की विंडशील्ड हवा में टूट गई है। जिसके बाद आनन-फानन में विमान को जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया। जयपुर एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग करा ली गई है। बता दें कि पिछले कुछ महीनों के भीतर विमान में गड़बड़ी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।


अभी एक दिन पहले ही गो एयर के विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा था। DGCA के अनुसार मुंबई से लेह और श्रीनगर से दिल्ली जाने वाली गो एयर की फ्लाइट में तकनीकी खराबी आई थी जिसके बाद फ्लाइक को डायवर्ट करना पड़ा था। पिछले ढाई महीने में तकनीकी गड़बड़ी के कारण 16 फ्लाइट प्रभावित हो चुकी हैं। कुछ की इमरजेंसी लैंडिंग हुई तो कुछ तकनीकी खराबी के कारण कुछ फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा था।


दो दिन पहले भी शारजाह से हैदराबाद आ रही विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद पाकिस्तान के कराची में इनरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। भारतीय विमानों में लगातार आ रही तकनीकी खराबी को लेकर सरकार एक्टिव मोड में आ गई है। तीन दिनों के भीतर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कई विमान कंपनियों, मंत्रालय के अधिकारियों और डीजीसीए के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं।