‘CPI देश में टुकड़े-टुकड़े गैंग का प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टी’ गिरिराज सिंह ने याद दिलाया लालू-राबड़ी का जंगलराज

‘CPI देश में टुकड़े-टुकड़े गैंग का प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टी’ गिरिराज सिंह ने याद दिलाया लालू-राबड़ी का जंगलराज

BEGUSARAI: लोकसभा चुनाव की तारिखों का एलान होने के बाद एनडीए और महागठबंधन के उम्मीदवार अपने संसदीय क्षेत्र में पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं और अधिक से अधिक लोगों को अपने पक्ष में गोलबंद कर रहे हैं। बेगूसराय में एनडीए की तरफ से आयोजिक ‘अबकी बार 400 पार.. मोदी संगे आपन बिहार’ कार्यक्रम के दौरान बेगूसराय से एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने एक बार फिर महागठबंधन पर निशाना साधते हुए टुकड़े-टुकड़े गैंग पर हमला बोला।


गिरिराज सिंह ने कहा कि कॉम्युनिस्ट देश में टुकड़े-टुकड़े गैंग का प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टी है। देश में श्रीबाबू की कीर्ति को अगर किसी ने बर्बाद की तो वह कॉम्युनिस्ट पार्टी है। बेगूसराय में केवल फर्टिलाइजर इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि दवना औद्योगिक क्षेत्र को भी तबाह और बर्बाद करने में उन्ही लोगों का हाथ है। आज हमारी लड़ाई केवल विकास का होगा, नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों का होगा।


उन्होंने कहा कि बिहार के लोग 2005 के पहले की जंगलराज वाली सरकारों को अबतक नहीं भूल पाए हैं। 2005 के पहले बिहार की क्या स्थिति थी? कुछ भी हो जाए बिहार के लोग फिर से 2005 के पहले वाले हालात बिहार में नहीं होने देंगे। इस बार की लड़ाई 80 और 20 की होगी। बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए के उम्मीदवार के रूप में नरेंद्र मोदी के प्रतीक खड़े होंगे।


बेगूसराय संसदीय सीट इस बार भी बीजेपी के पास है और गिरिराज सिंह इस बार भी इस सीट से एनडीए के साझा उम्मीदवार बनाए गए हैं। बेगूसराय लोकसभा सीट पर बीजेपी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के बीच सीधी टक्कर होगी होगी। महागठबंधन में शामिल सीपीआई ने गिरिराज सिंह के खिलाफ कॉमरेड अवदेश कुमार राय को बेगूसराय सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।


बता दें कि जेएनयू की राजनीति से चर्चा में आए कन्हैया कुमार ने पिछले लोकसभा चुनाव इसी सीट से सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ा था हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। पिछले चुनाव में कन्हैया कुमार अंतिम सांस लेती सीपीआई को संजीवनी देने का काम किया था। अब कन्हैया कुमार सीपीआई छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। यह इलाका मूल रूप से भूमिहार जाति का गढ़ रहा है। यही वजह है कि भोला सिंह के निधन के बाद वहां भूमिहार समाज से आने वाले गिरिराज सिंह को जीत मिली थी और इस बार भी बीजेपी ने गिरिराज सिंह को ही अपना उम्मीदवार बनाया है।