गिरिडीह में लूट की बड़ी वारदात: फल व्यापारी से 7 लाख की लूट, विरोध करने पर हथियाबंद अपराधियों ने किया जानलेवा हमला

गिरिडीह में लूट की बड़ी वारदात: फल व्यापारी से 7 लाख की लूट, विरोध करने पर हथियाबंद अपराधियों ने किया जानलेवा हमला

GIRIDIH: झारखंड के गिरिडीह में अपराधियों ने एक फल व्यापारी को निशाना बनाया है। बकाया पैसा वसूल कर घर लौट रहे फल व्यापारी से अपराधियों ने हथियार के बल पर सात लाख रूपये लूट लिया। इस दौरान विरोध किये जाने पर फल व्यापारी पर जानलेवा हमला किया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 


घटना जमुआ-गिरिडीह मुख्य मार्ग के चितरडीह के पास की है जहां मंगलवार की देर शाम बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने फल व्यापारी से लूटपाट की कोशिश की विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की और जानलेवा हमला किया। अपराधियों ने इस दौरान उनके पास रखे सात लाख रुपये लूट लिये और मौके से फरार हो गये। 


हथियारबंद अपराधियों ने फल व्यवसायी के सिर पर हमला कर दिया जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये। आनन-फानन इलाज के लिए उन्हें स्थानीय लोगों की मदद से सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। घायल फल व्यवसायी की पहचान नगर थाना इलाके के हुट्टी बाजार निवासी तबरेज आलम उर्फ लादेन के रूप में हुई है। 


घटनास्थल पर लादेन के साथ मौजूद युवक चन्द्रशेखर ने बताया की हर वह अपने मालिक तबरेज के साथ जमुआ से तगादा कर बाइक से वापस गिरिडीह लौट रहा था। जैसे ही दोनों जमुआ थाना इलाके के चितरडीह के समीप पहुंचे तो पीछे से एक ब्लू रंग की पल्सर बाइक से दो बदमाश पहुंच गये और बाइक से उसे नीचे उतरने को कहा। इस दौरान अपराधी गाली-गलौज करने लगे। 


चन्द्रशेखर ने बताया कि जब तक वह कुछ समझता तब तक बाइक के पीछे बैठे उसके मालिक तबरेज उर्फ लादेन को बदमाशो ने बाइक से खींच लिया और मारपीट करना शुरू कर दिया। इसके बाद वह भाग कर पेट्रोल पम्प के पास खड़े हो गये और इसकी सूचना परिजनों और दोस्तो को दी।


बताया कि बदमाशों ने उसके मालिक के पास रखे तगादा के करीब 7 लाख रुपये छीन कर भाग निकले। इधर घटना के बाद घायल तबरेज उर्फ लादेन और चंद्रशेखर को इलाज के लिए पहले शहर के एक नर्सिंग होम ले जाया गया। जहां से फिर दोनों को सदर अस्पताल रेफर किया गया। सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने तबरेज का इलाज शुरु किया। इस दौरान काफी संख्या में फल व्यवसायी और आस-पास के लोग सदर अस्पताल पहुंचे वहीं मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मामले की छानबीन में जुट गई।