घूसखोर कंप्यूटर ऑपरेटर को ACB ने किया गिरफ्तार, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए ले रहा था 4 हजार रूपये

घूसखोर कंप्यूटर ऑपरेटर को ACB ने किया गिरफ्तार, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए ले रहा था 4 हजार रूपये

JHARKHAND: राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए चार हजार रूपये की मांग की जा रही थी। इसकी शिकायत के बाद एसीबी ने कार्रवाई करते हुए घूसखोर कंप्यूटर ऑपरेटर धनंजय मंडल को धड़ दबोचा। धनबाद के तोपचांची स्थित आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर धनंजय मंडल उर्फ संजय कुमार को एसीबी की टीम ने घुस लेते रंगेहाथ पकड़ा है। 


मिली जानकारी के अनुसार तोपचांची थाना इलाके के श्रीरामपुर निवासी मो. मुस्तहाब अमीन से कम्पयूटर ऑपरेटर घूस की मांग लगातार कर रहा था। राशन कार्ड में परिवार के अन्य सदस्यों का नाम जुड़वाने के लिए मो. अमीन से 4 हजार रुपये मांग रहा था। जिसकी शिकायत मो. अमीन ने एसीबी से की। जिसके बाद एसीबी की टीम ने घूस लेते धनंजय मंडल को गिरफ्तार किया। 


फिलहाल एसीबी अब आगे की कार्रवाई में जुटी है। मो. अमीन की शिकायत यह थी कि राशन कार्ड में परिवार के अन्य सदस्यों के नाम जुड़वाने के लिए उन्होंने 2020 में ऑनलाइन आवेदन दिया था लेकिन सदस्यों का नाम नहीं जोड़ा गया जिसके बाद वे आपूर्ति विभाग के कंप्यूटर ऑपरेटर के पास आए और इस बात की जानकारी दी जिसके बाद उनसे रिश्वत की मांग की गयी। यह भी कहा गया कि यदि और लोगों का नाम जुड़वाने के लिए लाएंगे तब कुछ रिबेट दे देंगे। लेकिन पीड़ित ने इस बात की शिकायत एसीबी से की जिसके बाद उसे धड़ दबोचा गया।