गलवान शहीद के पिता को घसीटते-पीटते ले गया थानेदार, जेल भेजा: तेजस्वी ने कहा-पुलिस ने सही काम किया, कानून अपना काम कर रहा है

गलवान शहीद के पिता को घसीटते-पीटते ले गया थानेदार, जेल भेजा: तेजस्वी ने कहा-पुलिस ने सही काम किया, कानून अपना काम कर रहा है

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज विधानसभा में कहा कि वैशाली में पुलिस ने गलवान शहीद के पिता के साथ जो किया है वह सही किया है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की पुलिस है जो न किसी को फंसा रही है औऱ ना किसी को बचा रही है. पुलिस सही काम कर रही है. विधानसभा में आज विपक्षी विधायकों ने गलवान शहीद के पिता के साथ पुलिस की ज्यादती का मामला उठाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया था, तेजस्वी ने उसके जवाब में पुलिस को क्लीन चिट दे दी.


गलवान शहीद के पिता के साथ पुलिसिया बर्बरता

वैशाली के जन्दाहा के चकफतह गांव के सैनिक जय किशोर सिंह गलवान घाटी में शहीद हो गये थे. उनके परिवार के लोग शहीद की प्रतिमा गांव में लगाना चाहते थे. जिस जमीन पर शहीद की प्रतिमा लगायी जानी थी, उस पर हरीनाथ राम के किसी व्यक्ति ने अपना दावा ठोक दिया और जमीन को अपना बता दिया. हरीनाथ राम ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर उस जमीन को अपनी जमीन बताया. 

आवेदन सीओ को दिया गया था लेकिन जन्दाहा थाना पुलिस ने सीओ के दिये गये आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर लिया. जमीन के विवाद के इस मामले में पुलिस ने शहीद जय किशोर सिंह के पिता राज कपूर सिंह के खिलाफ रंगदारी, एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया. शहीद के परिवार के लोगों ने बताया कि सरकारी जमीन पर प्रतिमा लगाने की योजना थी. लेकिन जन्दाहा के थानेदार विश्वनाथ राम ने अपनी ही बिरादरी के एक व्यक्ति से एससी-एसटी एक्ट का झूठा केस दर्ज करा दिया. फिर पुलिस शहीद के पिता राजकपूर सिंह को घसीटते-पीटते हुए गिरफ्तार कर ले गयी. थानेदार ने शहीद के पिता पर रंगदारी मांगने का भी आरोप लगा कर उसे सही करार दिया. 


विधानसभा में हुआ हंगामा

बुधवार को बिहार विधानसभा में इस मसले पर जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी के विधायक सदन के वेल में पहुंच गये और शहीद के पिता के साथ इस तरह की बर्बरता करने वाले थानेदार पर कार्रवाई की मांग करने लगे. हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष को बोलने का मौका दिया. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने शहीद के पिता के साथ हुए मामले को उठाते हुए पुलिस पर कार्रवाई की मांग की. 


तेजस्वी ने पुलिस को दिया क्लीन चिट

इसके बात तेजस्वी यादव बोलने के लिए उठे. उन्होंने कहा-प्रतिपक्ष के नेता कह रहे हैं कि शहीद के पिता को पुलिस ने अरेस्ट किया है. हम इतना जरूर कहेंगे कि ये महागठबंधन की सरकार आदरणीय नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में चल रही है. कानून अपना काम कर रहा है. इसमें ना किसी को फंसाया जा रहा है और ना बचाया जा रहा है. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा के लोग पूरी बात नहीं जानते हैं. मैं उसी जिले से आता हूं. जिस गलवान शहीद का जिक्र किया जा रहा है, मैं उनकी शहादत के बाद उनके घर पर गया था. तेजस्वी ने कहा कि मैं विपक्ष में था फिर भी मैंने कहा था कि शहीद का एक स्मारक और गेट बनायेंगे. लेकिन शहीद के परिजन किसी दलित की जमीन पर स्मारक बनवाना चाहते थे.