फ्लोर टेस्ट से पहले शरद पवार का बड़ा दावा, कहा.. 6 महीने में गिरेगी शिंदे सरकार

फ्लोर टेस्ट से पहले शरद पवार का बड़ा दावा, कहा.. 6 महीने में गिरेगी शिंदे सरकार

DESK : महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बाद एकनाथ शिंदे ने नए मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाल लिया है. इसके साथ ही बीजेपी की भी महाराष्ट्र की सत्ता में वापसी हो गई है. आज विधानसभा में एकनाथ शिंदे सरकार फ्लोर टेस्ट का सामना करेगी. ऐसे में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दावा करते हुए कहा कि शिंदे सरकार 5-6 महीने ही चल पाएगी. ऐसे में सभी को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए. 


शरद पवार ने कहा कि शिंदे के साथ जो बागी विधायक हैं उनसे में बहुत से मौजूदा व्यव्स्था से खुश नहीं हैं. जैसे ही मंत्रालय बांटे जाएंगे तो सब बाहर आ जाएगा. इसका नतीजा यही होगा कि सरकार गिर जाएगी. पवार ने कहा कि हमारे पास ज्यादा से ज्यादा छह महीने हैं, ऐसे में NCP विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारें. शरद पवार ने एनसीपी विधायकों और पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.


बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना में दो गुट बन गई है. एक गुट उद्धव ठाकरे के साथ है तो वहीं एक गुट एकनाथ शिंदे के साथ चला गया. जिसके बाद हाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई और सीएम उद्धव को इस्तीफा देना पड़ा. इसके बाद बीजेपी ने शिवसेना के बागी विधायकों के साथ मिलकर सरकार बना ली. जिसमें एकनाथ शिंदे को सीएम बनाया गया है, वहीं देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम का पद से नवाजा गया है. आज इस सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है.