एलन मस्क ने बदल दिया Twitter का नाम और लोगो, अब X बनी कंपनी की पहचान

एलन मस्क ने बदल दिया Twitter का नाम और लोगो, अब X बनी कंपनी की पहचान

DESK: एलन मस्क ने एक बार फिर बड़ा प्रयोग किया है। मस्क ने इस बार न सिर्फ कंपनी का लोगों बदला है बल्कि कंपनी का नाम भी बदल दिया है। अब Twitter की ब्लू बर्ड की जगह X को एंट्री मिली है और कंपनी का ना भी अब x.com हो गया है। यह पहला मौका नहीं है जब ट्विटर का लोगो बदला है, इससे पहले मस्क ने ब्लू बर्ड की जगह डॉजकॉइन को ट्विटर का लोगो बनाया था लेकिन बाद में उसे बदल दिया था लेकिन इस बार कंपनी के लोगो के साथ साथ नाम को भी बदल दिया है।


दरअसल, साल 2022 के अक्टूबर महीने में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म के सरताज बन गए थे। ट्विटर का मालिक बनते ही मस्क ने सबसे पहले न सिर्फ कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल और चीफ लीगल एडवाइजर विजया गाड्डे को बाहर का रास्ता दिखाया बल्कि कंपनी के करीब आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। तब इसको लेकर खूब चर्चा हुई थी। इसी बीच कई एडवर्टाइजर्स ने ट्विटर पर एड चलाना बंद कर दिया, जिसके कारण मस्क को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। 


इसके बाद मस्क ने पेड ब्लू टिक सर्विस को लॉन्च किया, इस सर्विस के लॉन्च होने के बाद यूजर्स को ब्लू टिक लेने के लिए पैसे देने पड़े। इस दौरान कई और बड़े बदलाव भी ट्विटर में देखने को मिले। एक दिन मस्क ने यूजर्स ब्लू बर्ड की जगह डॉजकॉइन को ट्विटर का लोगो बनाकर चौंका दिया लेकिन बाद में उसे बदल कर फिर से ब्लू बर्ड को लोगो बना दिया। अब एक बार फिर से मस्क ने ट्विटर का लोगो और कंपनी का नाम बदलकर अबतक का सबसे बड़ा फैसला लिया है।