ED की कस्टडी से CM केजरीवाल ने जारी किया पहला ऑर्डर, जल विभाग से जुड़ा है मामला

ED की कस्टडी से CM केजरीवाल ने जारी किया पहला ऑर्डर, जल विभाग से जुड़ा है मामला

DELHI : दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के द्वारा गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का 'जेल से चलेगी सरकार' मोड शुरू हो चुका है। अरविंद केजरीवाल ने ईडी की हिरासत में रहते हुए अपना पहला आदेश जारी किया है, जो जल मंत्रालय से जुड़ा हुआ है। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को ऑर्डर का नोटिस भेजा गया है। इसके बाद जल मंत्री आतिशी आज यानी रविवार को 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली हैं। 


दरअसल, दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड पर अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने ईडी को 28 मार्च तक के लिए अरविंद केजरीवाल की रिमांड दी है। कोर्ट के अंदर केजरीवाल ने कहा था कि मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दूंगा और अगर काम करना पड़ा तो जेल से सरकार चलाऊंगा। इसके बाद अब जल विभाग को लेकर केजरीवाल से पहला आदेश जारी किया है। 


वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से दाखिल याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। अदालत उनकी याचिका पर 27 मार्च 2024 को सुनवाई करेगी। अपनी याचिका में उन्होंने ईडी द्वारा खुद की गिरफ्तारी और ट्रायल कोर्ट के आदेश को गलत बताया है।  साथ ही उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया है कि वो जमानत पाने के कानूनन हकदार हैं। 


आपको बताते चलें कि,  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को तथाकथित शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने सीएम की गिरफ्तारी के अगले दिन उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। जहां से अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। उसके बाद से आम आदमी पार्टी के नेताओं, मंत्रियों और कार्यकर्ताओं का दिल्ली में प्रदर्शन जारी है।