ECR के जोनल ऑफिस में CBI की रेड, चीफ कंट्रोलर से लंबी पूछताछ के बाद उठा ले गई टीम

ECR के जोनल ऑफिस में CBI की रेड, चीफ कंट्रोलर से लंबी पूछताछ के बाद उठा ले गई टीम

PATNA : भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई को लेकर सरकार काफी सख्त है। किसी भी अधिकारी के तरफ से भ्रष्टाचार करने की भनक लगने पर तुरंत उस पर कार्रवाई की जा रही है। इस बीच अब एक ताजा मामला भारतीय रेल के एक जोनल मुख्यालय के आधिकारी से जुड़ा हुआ है। इस अधिकारी के कार्यालय सहित कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है।


दरअसल, पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर में कार्यरत रेलवे के चीफ कंट्रोलर अभय कुमार के कार्यालय सहित कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है।  सीबीआई की टीम ने अभय कुमार से करीब एक घंटे तक पूछताछ की और उन्हें अपने साथ गाड़ी में बिठाकर ले गई। इसके साथ ही टीम ने सोनपुर मंडल रेल हॉस्पिटल के सीएमएस (मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी)  मनोज कांत गुप्ता से भी पूछताछ की है। सीएमएस के कई ठिकानों को भी सीबीआई खंगालने में जुटी है। 


बताया जा रहा है कि, सीबीआई की टीम सीधे चीफ कंट्रोलर अभय कुमार के ऑफिस में पहुंची और उनके मोबाइल और अन्य चीजों को जब्त कर लिया। इसके बाद  उनसे करीब एक घंटे तक पूछताछ की। अभय कुमार हाजीपुर में चीफ कंट्रोलर बनने से पहले सोनपुर कंट्रोल में भी काम कर चुके हैं। इसके बाद टीम ने अभय सिंह को अपने कब्जे में लेकर चली गई है। 


इधर, इस पुरे मामले को लेकर पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सीबीआई की टीम ने अभय सिंह के केबिन में जाकर जांच- पड़ताल की है। उन्होंने सीबाआई के छापे और अभय सिंह को पूछताछ के बाद अपने साथ ले जाए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई क्यों की गई, यह तो सीबीआई ही बता सकती है। फिलहाल इस मामले में किसी को भी किसी भी तरह की जानकारी नहीं है।