ECI ने दिल्ली सरकार की मंत्री को भेजा नोटिस, BJP नहीं ज्वाइन करने को लेकर लगाया था गंभीर आरोप

ECI ने दिल्ली सरकार की मंत्री को भेजा नोटिस, BJP नहीं ज्वाइन करने को लेकर लगाया था गंभीर आरोप

PATNA : दिल्ली सरकार के सीएम अरविंद केजरीवाल के बाद अब उनकी महिला मंत्री की मुस्ग्किलें भी बढ़ सकती है। चुनाव आयोग ने केजरीवाल कैबिनेट की महिला मंत्री आतिशी को नोटिस जारी करते हुए आगामी सोमवार को दोपहर 12 बजे तक नोटिस का जवाब तलब किया है। आयोग ने आतिशी को भेजी गई इस नोटिस में निर्देश दिया है कि नोटिस के प्रत्येक पैरा का लिखित में जवाब दिया जाए। 


दरअसल, बीजेपी जॉइन न करने पर धमकी मिलने के आतिशी के आरोपों पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को नोटिस जारी किया है। आतिशी को इस नोटिस का सोमवार दोपहर 12 बजे तक जवाब देना होगा। इससे पहले बीजेपी ने भी आतिशी को नोटिस भेजा था और पूछा था कि किसकी तरफ से पार्टी में आने का ऑफर मिला है, उसका खुलासा किया जाना चाहिए। बीजेपी ने कहा था कि यदि सच सामने नहीं लाया जाता है तो आतिशी के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया अपनायी जाएगी। 


मालूम हो कि, तीन दिन पहले आतिशी सिंह ने बीजेपी जॉइन करने का ऑफर मिलने का आरोप लगाया था। आतिशी का कहना था कि उन्हें बीजेपी में शामिल होने का ऑफर मिला है और साथ ही धमकी भी। उन्होंने दावा किया कि अगले 2 महीने में 'आप' के 4 नेताओं की गिरफ्तारी होने वाली है। आतिशी के मुताबिक उनके बाद सौरभ भारद्वाज को गिरफ्तार किया जाएगा फिर दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा भी अरेस्ट होंगे। 


उधर, आतिशी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के अगले दिन 3 अप्रैल को बीजेपी ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा था। दिल्ली बीजेपी के मीडिया विभाग की तरफ से आतिशी को मानहानि का नोटिस दिया गया है।  बीजेपी ने कहा कि उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओ के मान को ठेस पंहुचाई। पार्टी ने नोटिस में पूछा है कि आखिर आपसे किसने संपर्क किया, उसका कोई सबूत है तो जमा करवाइए। साथ ही यह भी पूछा गया है कि आपसे फोन पर संपर्क किया गया है या व्यक्तिगत रूप से संपर्क किया गया?