दुनिया के सबसे गंदे आदमी की नहाने से मौत, 60 सालों में पहली बार नहाने के बाद गई जान

दुनिया के सबसे गंदे आदमी की नहाने से मौत, 60 सालों में पहली बार नहाने के बाद गई जान

DESK: ईरान के रहने वाले दुनिया के सबसे गंदे आदमी की मौत नहाने से हो गई। 94 साल के अमौ हाजी ने करीब 60 साल से नहाए नहीं थे। अमौ हाजी ने ईरान के देजगाह गांव में रविवार को आखिरी सांस ली। जानकारी के मुताबिक अमौ हाजी अकेले रहते थे और बीमार होने के डर से 60 सालों से नहीं नहाए थे। कुछ महीने पहले हाजी की तस्वीर उस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जब गांव के लोगों ने उसे जबरदस्ती नहलाया था।


दरअसल, युवा अवस्था के दौरान अमौ हाजी ने काफी बुरा वक्त देखा था। जिसने उनके दिमाग पर बुरा असर डाला था। बीमार पड़ने के डर से वे नहीं नहाने के अपने फैसले पर अडिग थे और 60 सालों तक बिना नहाए रहे। तेहरान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक हाजी सड़क किनारे मरे जानवरों को भी खाते थे। उनका मानना था कि साफ-सफाई रखने से वे बीमार हो जाएंगे।


बता दें कि दुनिया के सबसे गंदे आदमी के रिकॉर्ड के कारण साल 2013 में उनके जीवन पर 'द स्ट्रेंज लाइफ ऑफ अमौ हाजी' नामक की एक शॉर्ट डॉक्युमेंट्री भी बनाई गई थी। कई विशेषज्ञ ये जानने के लिए भी उनके पास आए कि उनके शरीर में कोई परजीवी तो नहीं है, लेकिन हैरानी की बात है कि उनके शरीर में कोई बीमारी नहीं निकली। दुनिया का सबसे गंदा आदमी होने के बावजूद हाजी न तो कभी बीमार नहीं हुए थे और ना ही वह कभी किसी बैक्टेरिया की चपेट में आए।