दुमका में एक और नाबालिग की रेप के बाद हत्या, आरोपी अरमान अंसारी को पुलिस ने दबोचा

दुमका में एक और नाबालिग की रेप के बाद हत्या, आरोपी अरमान अंसारी को पुलिस ने दबोचा

JHARKHAND : झारखंड में बेटियों की सुरक्षा भगवान भरोसे है। दुमका में अंकिता की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और बेटी को मौत के घाट उतार दिया गया। घटना विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के श्रीअमड़ा इलाके की है, जहां पुलिस ने एक किशोरी का पेड़ से लटका हुआ शव बरामद किया है। बदमाशों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर शव को पेड से लटका दिया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की तफ्तीश में जुट गई है। मृतक किशोरी रानेश्वर थाना क्षेत्र के रंगलिया कोचिया डागल की रहने वाली थी और आदिवासी समुदाय से आती थी।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, किशोरी दुमका स्थित जामा में अपनी मौसी के घर रहकर काम करती थी। इसी दौरान अरमान अंसारी ने पहले तो किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाया और बाद में जब वह गर्भवती हो गई तो उससे पीछा छुड़ाने के बहाने ढुंढने लगा। गर्भवती लड़की ने जब प्रेमी अरमान पर शादी का दबाव बनाया तो उसने युवती की हत्या की साजिश रच डाली।


आरोपी ने युवती को बहाने से श्रीअमड़ा गांव के बाहर बुलाया और उसकी हत्या करने के बाद शव को पेड़ से लटका कर फरार हो गया। शनिवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर यूनिवर्सिटी ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की के शव को कब्जे में ले लिया। परिजनों के बयान के आधार पर पहुंची ने आरोपी अरमान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। 


उधर, जिले में 10 दिनों के भीतर युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या का दूसरा मामला सामने आने के बाद झारखंड में एक बार फिर राजनीत तेज हो गई है। बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री लुईस मरांडी ने इस घटना को लेकर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि झारखंड में इस तरह की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग सरकार से की है। पुलिस को ऐसा माहौल बनाना चाहिए कि इस तरह के लोग घटनाओं को अंजाम देने के पहले सौ बार सोंचे। उन्होंने राज्य की बिगड़ी कानून व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सीधे तौर पर जिम्मेवार ठहराया है।