दो दिनों के अंदर जारी हो सकते हैं बिहार कांग्रेस के बचे 6 प्रत्याशियों के नाम, अखिलेश सिंह ने दिए संकेत

दो दिनों के अंदर जारी हो सकते हैं बिहार कांग्रेस के बचे 6 प्रत्याशियों के नाम, अखिलेश सिंह ने दिए संकेत

PATNA : लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान हो गया है। राज्य के अंदर सात चरणों में चुनाव होने है। इसको लेकर तमाम राजनीतिक दलों की तरफ से सीटों का बंटवारा भी कर दिया गया है। इसके बाद एनडीए की तरफ से अपने कैंडिडेट के नाम का भी एलान कर दिया गया है। जबकि, महागठबंधन में भी अभी कई सीटों पर कैंडिडेट के नाम तय नहीं हुए हैं। इसमें सबसे अधिक दुविधा कांग्रेस के साथ हो रही है। इसके बाद अब इस सवाल का जवाब बिहार के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने दिया है। उन्होंने कहा है कि अगले दो दिनो में पार्टी की तरफ से कैंडिडेट के नाम का एलान कर दिया जाएगा। 


दरअसल,  राजधानी पटना स्थित सदाकत आश्रम में एक मिलन समारोह को संबोधित करते हुए अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पार्टी द्वारा शेष 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद किया जाएगा। ऐसे में कांग्रेस लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा 6 या 7 अप्रैल को कर सकती है। इस दिन दिल्ली में पार्टी की बैठक होने जा रही है। पहले 5 अप्रैल को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होनी थी, लेकिन इसे अब छह को तय किया गया है।


वहीं, अखिलेश प्रसाद ने एक बार फिर से पप्पू यादव को पूर्णिया से अपना नामांकन वापस लेने की सलाह दी। वहीं अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जदयू बहुत दिन तक चलने वाली पार्टी नहीं है। जल्द ही उसका सबकुछ खत्म होने वाला है। इसलिए अब उनके लोग भी हमारे साथ आ रहे हैं। इसके अलावा कैंडिडेट तय करने के फॉर्मूले को लेकर कांग्रेस नेता ने यह भी संकेत दिया कि पार्टी सर्वे रिपोर्ट, क्षेत्रिय व जातीय समीकरणों पर चर्चा करने के बाद  कैंडिडेट तय करेगी। इसके अलावा भाजपा ने जो प्रत्याशी उतारे हैं, उनका जनाधार क्या है, सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद ही कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नाम तय करेगी।