दिवाली के दीए से बस में लगी भीषण आग, ड्राइवर-खलासी की दर्दनाक मौत, CM ने जताया दुख

दिवाली के दीए से बस में लगी भीषण आग, ड्राइवर-खलासी की दर्दनाक मौत, CM ने जताया दुख

RANCHI: खबर झारखंड की राजधानी रांची से है, जहां दिवाली की रात एक बस में पूजा के दीए से भीषण आग लग गई। इस हादसे में बस के अंदर सो रहे ड्राइवर और खलासी की झुलस कर दर्दनाक मौत हो गई। घटना कांटाटोली स्थित खादगड़ा बस स्टैंड की है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। सीएम हेमंत सोरेन से घटना पर दुख व्यक्त किया है और अपनी संवेदना जताई है।


मृतकों की पहचान मदन और इब्राहिम के रूप में हुई है। मदन बस का चालक था वहीं इब्राहिम बस का खलासी था। बताया जा रहा है कि दीपावली की रात दोनों ने बस के अंदर पूजा करने के बाद दीया जलाकर बस के भीतर रखा था। संभावना जताई जा रही है कि उसी दीए से पूरी बस में आग लग गई होगी। आग इतनी भयावह थी कि दोनों बस से बाहर नहीं निकल पाए और झुलसकर दोनों की मौत हो गई।


घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की है। सीएम ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड में बस में आग लगने से ड्राइवर और खलासी की मृत्यु अत्यंत पीड़ादायक है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे’।