स्टार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट को कहा अलविदा, जन्मदिन पर लिखा भावुक पोस्ट

स्टार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट को कहा अलविदा, जन्मदिन पर लिखा भावुक पोस्ट

DESK: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने अपने 39वें जन्मदिन के मौके पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखकर क्रिकेट को अलविदा कह दिया। दिनेश कार्तिक पिछले दिनों आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए खेलते दिखे थे।


दिनेश कार्तिक ने एक्स पर लिखा, “पिछले कुछ दिनों में मुझे जो स्नेह, समर्थन और प्यार मिला है उससे मैं अभिभूत हूं। उन सभी प्रशंसकों को मेरी हार्दिक कृतज्ञता और हार्दिक धन्यवाद जिन्होंने इस भावना को संभव बनाया है। पिछले कुछ समय से इस पर काफी विचार करने के बाद, मैंने प्रतिनिधि क्रिकेट खेलने से आगे बढ़ने का फैसला किया है। मैं आधिकारिक तौर पर अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं और अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़ देता हूं क्योंकि मैं आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं”।


स्टार क्रिकेटर ने लिखा, “मैं अपने सभी कोचों, कप्तानों, चयनकर्ताओं, टीम के साथियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस लंबी यात्रा को सुखद और सुखद बनाया है। हमारे देश में खेल खेलने वाले लाखों लोगों में से, मैं खुद को उन भाग्यशाली लोगों में से एक मानता हूं जिन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, और इससे भी अधिक भाग्यशाली हूं कि मुझे इतने सारे प्रशंसकों और दोस्तों की सद्भावना मिली”।


उन्होंने आगे लिखा कि, “मेरे माता-पिता इन सभी वर्षों में ताकत और समर्थन के स्तंभ रहे हैं, और उनके आशीर्वाद के बिना मैं वह नहीं बन पाता जो मैं हूं। मैं दीपिका का भी बहुत आभारी हूं, जो खुद एक पेशेवर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मेरे साथ मेरी यात्रा पर चलने के लिए अक्सर अपना करियर रोक दिया। बेशक, हमारे महान खेल के सभी प्रशंसकों और अनुयायियों को बहुत-बहुत धन्यवाद! आपके समर्थन और शुभकामनाओं के बिना क्रिकेट और क्रिकेटर एक जैसे नहीं होते”।