दिल्ली के बाद पंजाब में भी AAP की सरकार, केजरीवाल को रुझानों में बड़ी बढ़त

दिल्ली के बाद पंजाब में भी AAP की सरकार, केजरीवाल को रुझानों में बड़ी बढ़त

DESK : दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने उम्मीद के मुताबिक पंजाब विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है और अब तक मिले रुझानों के मुताबिक आम आदमी पार्टी पंजाब में सरकार बनाने की तरफ आगे बढ़ रही है. शुरुआती रुझानों में आप ने विजई बढ़त बना रखी है. 117 सीटों वाली पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने 85 सीटों पर फिलहाल बढ़त बनाई है. कांग्रेस यहां 16 सीटों पर आगे है, जबकि शिरोमणि अकाली दल को 10 और बीजेपी को 4 सीटों पर शुरुआती बढ़त मिली है, इसके साथ ही पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है.


पंजाब में केजरीवाल ने पूरे दमखम के साथ आम आदमी पार्टी को मैदान में उतारा था. यहां उम्मीदवारों का चुन-चुन कर चयन किया गया था. मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर भगवंत मान को केजरीवाल ने आगे रखा और अब केजरीवाल के वादे लोगों को पसंद आते नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी पहली बार दिल्ली से बाहर किसी दूसरे राज्य में बेहतरीन प्रदर्शन करती दिख रही है और अब सरकार बनाने की राह पर आगे है.


पंजाब की सत्ता पर काबिज कांग्रेस के लिए बेहद नुकसानदेह है. रुझान सामने आए हैं. कांग्रेस को अब तक के रुझानों में 60 से ज्यादा सीटों का नुकसान होता नजर आ रहा है. कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने अपनी दोनों विधानसभा सीटों पर शुरुआती रुझानों में पीछे चल रहे हैं. जबकि नवजोत सिंह सिद्धू भी तीसरे नंबर पर पिछड़े हुए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह फिलहाल 5000 वोट से पीछे चल रहे हैं. अभी चुनाव नतीजे आने में वक्त लगेगा लेकिन शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी की झाडू ने सभी विरोधियों का सफाया कर दिया है.