दिल्ली हिंसा में दो की मौत, डीसीपी समेत 34 लोग घायल

दिल्ली हिंसा में दो की मौत, डीसीपी समेत 34 लोग घायल

DELHI : दिल्ली में CAA को लेकर बड़ा बवाल हुआ है। CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। दिल्ली के मौजपुर में दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई। इस घटना के दौरान दिल्ली पुलिस के एक जवान और एक नागरिक की मौत हो गई। वहीं दिल्ली पुलिस के एक डीसीपी समेत 34 लोग घायल हो गये हैं।आगजनी की घटना के बाद कई जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीआरपीएफ की कुल आठ कंपनिया तैनात की गई हैं। इसमें दो रैपिड फोर्स एक्शन और एक कंपनी महिला सुरक्षाकर्मियों की है।


आज करीब सुबह सात बजे मौजपुर चौक पर नागरिकता कानून के समर्थन में लोग बैठे थे। सुबह करीब 10 बजे मौजपुर चौक से 200 मीटर आगे कबीर नगर इलाके के लोग नागरिकता कानून के विरोध में सड़क पर आ गए। इसके करीब आधे घंटे बाद कबीर नगर के विरोधियों और मौजपुर चौक के समर्थकों के बीच पत्थरबाजी होने लगी। ये पत्थरबाजी दोपहर एक बजे तक चलती रही। 


इस बीच नार्थ ईस्ट इलाके में अलग-अलग जगहों से पत्थरबाजी और आगजनी की खबरें आने लगीं। करीब 2 बजे जाफराबाद इलाके में घर में आग लगा दी गई। ढ़ाई बजे के आसपास भजनपुरा इलाके में हिंसा की खबर आई, वहां पेट्रोल पंप में आग लगा दी गई. इसी बीच गोकलपुरी के हेड कॉन्स्टेबल के सिर पर पत्थर लगा, उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।