दिल्ली एम्स में एक खास डॉक्टर से इलाज करवाना चाहते थे लालू, तभी अस्पताल प्रशासन ने शुरुआत में वापस लौटा दिया था

दिल्ली एम्स में एक खास डॉक्टर से इलाज करवाना चाहते थे लालू, तभी अस्पताल प्रशासन ने शुरुआत में वापस लौटा दिया था

DELHI : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों दिल्ली एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. लालू प्रसाद यादव को किडनी समेत कई तरह की बीमारियां हैं और पिछले दिनों उन्हें तबीयत बिगड़ने के बाद रिम्स से दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया गया था. लेकिन लालू यादव जब दिल्ली एम्स पहुंचे थे तो शुरुआत में एम्स प्रशासन ने उन्हें एडमिट लेने से मना कर दिया था. 


इस मामले को आरजेडी के नेताओं और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कन्फ्यूजन से जोड़कर बताया था लेकिन अब इस मामले में एक अहम खुलासा हुआ है. दरअसल सूत्रों से जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक दिल्ली एम्स में पहुंचे लालू यादव एक खास डॉक्टर से अपना इलाज कराना चाहते थे. लालू यादव ने शर्त रखी थी कि कार्डियोलॉजी विभाग के एक खास डॉक्टर की निगरानी में ही उन्हें एडमिट किया जाए. 


सूत्र बताते हैं कि लालू यादव कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ राकेश यादव से अपना इलाज कराना चाहते थे. लेकिन एम्स प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं हुआ. लालू यादव का इलाज पहले भी डॉक्टर राकेश यादव के नेतृत्व में होता रहा है, लिहाजा लालू इसी से ट्रीटमेंट करवाना चाहते थे. लेकिन एम्स प्रशासन ने इसे खारिज किया और लालू यादव को वापस लौटना पड़ा था.


10 घंटे बाद लालू यादव दोबारा एम्स में एडमिट हुए तो उन्हें दूसरे डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया. लालू यादव को फिलहाल कार्डियोलॉजी विभाग की डॉ दीप्ति सिद्धार्थ, नेफ्रोलॉजी के दीपांकर भौमिक, मेडिसिन विभाग के डॉ अरविंद कुमार की देखरेख में इलाज के लिए एडमिट किया गया .है लालू यादव की सेहत में पहले से थोड़ा सुधार भी बताया जा रहा है.