DGP ने अचानक किया सिपाही को फोन,घर का हाल जानकर हुए भावुक, कहा- बहन की शादी में करुंगा मदद

DGP ने अचानक किया सिपाही को फोन,घर का हाल जानकर हुए भावुक, कहा- बहन की शादी में करुंगा मदद

DESK : कोरोना को लेकर देश में 3 तक लॉकडाउन है. इस दौरान कोरोना वारियर्स बिहार पुलिस के जवान लगातार हमें बचाने के लिए फ्रंट पर खड़े हैं और पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी कर रहे हैं. वहीं इन सब के बीच बिहार पुलिस के मुखिया डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय लगातार इनका मनोबल बढ़ाने में जुटे हैं. चाहे वो पुलिस के पदाधिकारी हों या कोई जवान.

वे किसी भी पुलिसकर्मी को फोन कर उनका हाल चाल लेने लग रहे हैं. वे ड्यूटी के बारे में तो पूछते ही है और इसके साथ ही घर परिवार का हाल चाल लेने लगता हैं. एक अभिभावक के तौर पर वे किसी भी पुलिसकर्मी से बात करते हैं और हरसंभव उसकी मदद करने की बात कहते हैं. 


इसी क्रम में गुरुवार को डीजीपी ने  गुप्तेश्वर पांडेय ने बक्सर के इटाढ़ी के एक जवान राकेश कुमार को फोन लगा दिया. सिपाही नंबर 162 राकेश कुमार को जब डीजीपी ने बताया कि वे गुप्तेश्वर पांडेय बोल रहें हैं तो  जवान भावुक हो गया. डीजीपी ने पहले तो ड्यूटी को लेकर सवाल किया और फिर  हालचाल पूछने लगे. उसके बाद डीजीपी ने  पूछा कि शादी किये तो राकेश ने कहा सर हमारे पिता नही हैं. पहले बहन की शादी करनी है. 

इसके बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि  बहन की शादी में पूरी मदद करेंगे और तुम्हारी भी शादी हम करायेंगे. इसके बाद उन्होने कहा कि  खुद भी बचिये दूसरे को भी बचाइये और कोई दिक्कत हो तो हमसे संपर्क कीजिये. डीजीपी के इस कदम के बाद पुलिस जवानो का हौसला बढ़ गया है.