लॉकडाउन में मिले छूट पर बोले डीजीपी, बिना जरूरी काम सड़क पर निकलने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

लॉकडाउन में मिले छूट पर बोले डीजीपी, बिना जरूरी काम सड़क पर निकलने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

PATNA: आज से लॉकडाउन में मिले छूट पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने साफ कर दिया है कि छूट सिर्फ जरूरी सेवाओं को लेकर दी गई है. अगर इसका गलत इस्तेमाल किया गया तो ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

डीजीपी ने कहा कि आज से जो कुछ जरूरी और सरकारी कार्यालय खुले हैं तो यह न समझे कि लॉकडाउन खत्म हो गया है. लॉकडाउन पूर्ण रूप से 3 मई तक हैं और लॉकडाउन रहेगा. बेजवह घूमने वाले पकड़े जाएंगे तो केस दर्ज होगा और वो जेल भी जाएंगे. 

डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि बिहार पुलिस मुश्किल घड़ी में डंडे सिर्फ नहीं चलाती है. संकट के समय में उनकी सेवा कर दिल जीतने का काम कर रहे हैं. बच्चों के जन्मदिन पर केक दे रहे हैं  लोगों को खून दान भी कर रहे हैं. लेकिन लॉकडाउन तोड़ने वाले मनचलों और लफंगे पर सख्ती जरूरी है. 

बिहार प्रशासनिक अधिकारियों पर कार्रवाई को लेकर डीजीपी नेे कहा कि जो गलती करेंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. बिहार के मुख्यमंत्री सुशासन को जानते हैं. यहां पर पद को नहीं सिर्फ दोषी को पहचाना जाता है. लॉकडाउन है तो सबके लिए हैं चाहे वह कोई भी पदाधिकारी कितने बड़े पद पर क्यों ना हो जिम्मेदाराना हरकत करेगा तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. डीएसपी , एसडीपीओ और सीओ सभी पर केस दर्ज हुआ है और जांच हो रही है.  वही, बीजेपी के हिसुआ विधायक अनिल सिंह की बेटी को कोटा से लाने मामले पर डीजीपी ने कहा कि बोले जांच कर रही हैं कि किस परिस्थिति में पास जारी किया गया था और कौन जारी किया.