फर्स्ट बिहार की खबर का असर, DGP ने महिला जवान से कॉल कर जाना हाल, दी शाबाशी

फर्स्ट बिहार की खबर का असर, DGP ने महिला जवान से कॉल कर जाना हाल, दी शाबाशी

ROHTAS: फर्स्ट बिहार की खबर चलाने के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने महिला जवान पूजा कुमारी से बात की. पूजा अपने 11 महीना के बच्चे को गोद में लेकर लॉकडाउन में लगातार ड्यूटी कर रही है. 

प्रभावित हुए डीजीपी

सासाराम के नगर थाना में पदस्थापित महिला सिपाही पूजा कुमारी की खबर को हमने प्रमुखता से चलाया था. यह खबर देखने के बाद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे भी बहुत प्रभावित हुए और आज सुबह महिला सिपाही को फोन कर उनसे बातचीत की तथा उसका कुशलक्षेम पूछा. वे अपने छोटे बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी करने पर पूजा कुमारी के कार्यों की सराहना की. एक महिला सिपाही द्वारा डीजीपी से बातचीत करना सासाराम के पुलिस महकमा में चर्चा का विषय बना हुआ है. वही महिला सिपाही पूजा कुमारी अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रही है कि एक अदना सा महिला सिपाही को बिहार के डीजीपी भी फोन कर शाबासी दे सकते हैं.


बच्चे को लेकर बारह घंटे ड्यूटी कर रही सिपाही

सासाराम के मुख्य चौराहा महिला सिपाही पूजा कुमारी ड्यूटी कर रही है. पूजा किसी रिय़ल कोरोना वारियर्स की तरह सामने आयी है. पूजा जहां एक तरफ लॉकडाउन को मुक्कमल बनाने के लिए सड़क पर उतरी हैं. पूजा का बच्चा महज 11 माह का है ऐसे में वे उसे घर पर छोड़ नहीं सकती. लॉकडाउन है तो देश के लिए ड्यूटी करना भी जरूरी है. लिहाजा पूजा अपने बच्चे को लेकर ही पूरी ड्यूटी निभा रही हैं. पूजा अपने बच्चे को लेकर सड़क पर चिलचिलाती धूप के बीच 12-12 घंटे ड्यूटी कर रही हैं.