देश में तेजी के साथ बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, 90 फीसदी से ज्यादा आया उछाल

देश में तेजी के साथ बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, 90 फीसदी से ज्यादा आया उछाल

PATNA : देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बाद अब चौथी लहर की आशंका तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। देश के अंदर कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से उछाल दर्ज किया जा रहा है। 24 घंटे के अंदर 2183 नए केस सामने आए हैं। संक्रमण के मामलों में 90 फ़ीसदी से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया है। 24 घंटे के अंदर देश में 214 लोगों की मौत हुई है जबकि 1985 मरीज ठीक हुए हैं। 


स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक देश में प्रतिदिन पॉजिटिविटी रेट .83 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 98.76 फीसदी है। देश के अंदर फिलहाल 11542 एक्टिव के मौजूद हैं। इसके पहले रविवार को जो आंकड़े सामने आए थे उसमें 24 घंटे के अंदर एक 1150 में केस की पुष्टि हुई थी लेकिन अब यह संख्या लगभग दोगुनी सामने आई है। 


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में कोरोना के केस हाल में बढ़े हैं। इसको देखते हुए राज्य सरकारों ने अभी से ही एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कह चुके हैं कि चौथी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। बिहार में स्वास्थ्य विभाग को चौथी लहर की आशंका देखते हुए तैयार रखा गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि लोगों को अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है। वैक्सीनेशन का अभियान लगातार चल रहा है और टेस्टिंग पर भी फोकस से जारी है।