दिल्ली में केजरीवाल की पत्नी से मिलीं हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, मुलाकात के बाद कही ये बात

दिल्ली में केजरीवाल की पत्नी से मिलीं हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, मुलाकात के बाद कही ये बात

DELHI: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन शनिवार को दिल्ली पहुंचीं, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। लोकसभा चुनाव से पहले दोनों की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। दोनों की मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।


दरअसल, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाले में 31 जनवरी को लंबी पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया था। ठीक इसी तरह दिल्ली शराब नीति केस में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने बीते दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया था। अरविंद केजरीवाल फिलहाल ईडी की रिमांड पर हैं। 


अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मुलाकात की। कल्पना सोरेन दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ केजरीवाल के घर पहुंची। इस दौरान पंजाब सरकार में मंत्री कुलदीप धालीवाल भी मौजूद रहे। लोकसभा चुनाव से पहले दोनों की मुलाकात को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।


सुनीता केजरीवाल से मुलाकात के बाद कल्पना सोरेन ने कहा कि दो महीने पहले जो घटना झारखंड में हुई थी ठीक वहीं घटना दिल्ली में भी हुई है। मेरे पति हेमंत सोरेन को जेल भेजा गया और दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी जेल भेजा गया है। जो स्थिति झारखंड में है वही अब दिल्ली में भी हो गई है। सुनीता केजरीवाल का दुख दर्द बांटने के लिए उनसे मिलने आई थी।


कल्पना ने कहा कि हमलोगों ने साथ मिलकर इस लड़ाई को दूर तक ले जाने का फैसला लिया है। इस लड़ाई में पूरा झारखंड अरविंद केजरीवाल के साथ है। इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात करने की भी बात कही और कहा कि झारखंड के ताजा हालात की जानकारी उन्हें देंगे। वहीं रामलीला मैदान में इंडी गठबंधन द्वारा आयोजित रैली में शामिल होने की भी बात कही।