अब दिल्ली में चलने लगा बुलडोजर, जहांगीरपुरी हिंसा के बाद बड़ा एक्शन, सुप्रीम कोर्ट का दखल

अब दिल्ली में चलने लगा बुलडोजर, जहांगीरपुरी हिंसा के बाद बड़ा एक्शन, सुप्रीम कोर्ट का दखल

DELHI : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद बड़ा एक्शन देखने को मिल रहा है। दिल्ली के जहांगीरपुरी में आज एमसीडी की तरफ से अवैध निर्माण को गिराए जाने का काम शुरू किया गया है। जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर चल रहा है। आज एमसीडी के अधिकारी दल बल के साथ जहांगीरपुरी पहुंचे हैं और जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण वाले इलाके के ऊपर बुलडोजर चलाया जा रहा है। इस कार्रवाई को लेकर जहांगीरपुरी के इलाके में नाराजगी देखने को मिल रही है जहां हिंसा की घटना हुई थी।


एक तरफ एमसीडी की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ एमसीडी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि उन्होंने अवैध निर्माण के खिलाफ नियमों के मुताबिक कार्रवाई शुरू की है। अवैध निर्माण गिराए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट इस सेक्शन के बाद सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट ने अवैध निर्माण को लेकर यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कल सुनवाई करने की बात कही है।


सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद अब बुलडोजर से अवैध निर्माण तोड़ने का काम रुक सकता है हालांकि अभी तक कोर्ट का आदेश एमसीडी के पास नहीं पहुंचा है। लेकिन एमसीडी की तरफ से पूरे प्रशासनिक अमले के साथ कार्रवाई जारी है। आपको बता दें कि जहांगीरपुरी वही इलाका है जहां हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान हिंसा की घटना हुई थी और रोहंगिया मुसलमान और बाकीयों ऊपर इस हमले का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने लगभग दो दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया हुआ है। इनके खिलाफ रासुका के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई हो रही है।