दिल्ली हिंसा का बांग्लादेश कनेक्शन, मास्टर माइंड अंसार ने दिया “पुष्पा“ वाला लुक

दिल्ली हिंसा का बांग्लादेश कनेक्शन, मास्टर माइंड अंसार ने दिया “पुष्पा“ वाला लुक

DELHI : हनुमान जयंती के दिन दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस से लगातार तहकीकात को आगे बढ़ा रही है। दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा की घटना के पीछे आखिर कौन से लोग शामिल थे और क्या इसका तार वाकई बंगलादेश से जुड़ा हुआ है? इसकी जांच चल रही है। पुलिस ने इस मामले में अब तक के सभी मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मास्टर माइंड अंसार को पुलिस ने जब हिरासत में लिया तो उससे कड़ाई से पूछताछ की गई है लेकिन इस बीच कोर्ट में पेशी के दौरान अंसार का पुष्पा वाला लुक देखने को मिला है। पुलिस अंसार को कोर्ट में ले जा रही थी तो उसने पुष्पा का झुकेगा नहीं वाला पोज दिया। इसे तमाम मीडिया चैनल और दूसरी फुटेज में देखा जा सकता है। 


जहांगीरपुरी हिंसा की जांच दिल्ली की क्राइम ब्रांच के जिम्मे है। जांच में शामिल अधिकारियों ने शुरुआती दौर में इस बात को पाया है कि हिंसा को लेकर अंदर ही अंदर बड़ी प्लानिंग की गई थी। हनुमान जयंती के दिन जब शोभायात्रा जहांगीरपुरी के हिंसा वाले इलाके से गुजरी तो बलवाइयों ने पहले से ही हमले की तैयारी कर रखी थी। पुलिस इस मामले में बांग्लादेश कनेक्शन की जांच कर रही है। पुलिस को यह भी सबूत मिले हैं इसके पीछे रोहिंग्या मुसलमान शामिल हैं। आरोपियों की कुंडली खंगालना शुरू कर दिया है। उनके मोबाइल फोन के कॉल डिटेल निकाले जा रहे हैं। पुलिस को जो शुरुआती सबूत मिले हैं उसके मुताबिक अंजाम देने वालों के तार पश्चिम बंगाल से जुड़े हुए हैं। 


इतना ही नहीं पुलिस जहांगीरपुरी हिंसा में शामिल आरोपियों के बैंक डिटेल भी खंगाल रही है। इन सभी के बैंक खातों को खंगाला जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि इन्हें कहीं बाहर से फंडिंग की गई थी। उधर आरोपियों के परिजन यह दावा कर रहे हैं कि वह छोटा-मोटा धंधा करने वाले लोग हैं। फॉरेंसिक को टीम ने हिंसा वाली जगह से सबूत इकट्ठा किया है। साइबर सेल मोबाइल के डाटा की जांच कर रही है। पुलिस ने इस मामले में सोनू चिकना को भी गिरफ्तार कर लिया है। सोनू चिकना का फायरिंग वाला वीडियो जहांगीरपुरी हिंसा मामले में वायरल हुआ था। पुलिस अब तक इस मामले में 22 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है जबकि दो नाबालिग भी पकड़े गए हैं।