देखिये वीडियो: तेंदुआ का खाना चुराने पहुंच गया व्यक्ति, ऐसा हुआ हश्र की हैरान रह जायेंगे आप

देखिये वीडियो: तेंदुआ का खाना चुराने पहुंच गया व्यक्ति, ऐसा हुआ हश्र की हैरान रह जायेंगे आप

DESK: पुरानी कहावत है-लालज बुरी बला. लेकिन लालच इतनी ज्यादा हो कि कोई तेंदुए का खाना चुराने चला जाये फिर उसका हश्र बुरा होना तय ही है. एक व्यक्ति ने ऐसी कोशिश की फिर उसका जो हाल हुआ वह दिलचस्प है. इसका वीडियो भी वायरल हो गया है. 


ये मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है. यूपी के बुलंदशहर में एक व्यक्ति ने तेंदुआ का खाना चुराने की ही कोशिश की. दरअसल बुलंदशहर में वन विभाग ने उत्पात मचा रहे एक तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया था. वन विभाग की टीम ने  तेंदुए को जाल में फंसाने के लिए पिंजरे के अंदर जिंदा मुर्गा को छोड़ दिया और फिर वहां से अलग हट गये. इसी बीच एक ग्रामीण उधर से निकला. उसके मन में तेंदुआ के लिए छोड़े गये मुर्गे को खाने का लालच जाग गया. उसके बाद वह ऐसा फंसा कि सारी लालच हवा हो गयी.


दरअसल वह पिंजरे के अंदर से मुर्गा निकालने के चक्कर में खुद ही पिंजरे में कैद हो गया.  इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.  पिंजरे में ग्रामीण के फंसे होने की जानकारी वन विभाग की टीम को मिली तो वह मौके पर पहुंची. पिंजरे में फंसा ग्रामीण जोर जोर से रो रहा था. वन विभाग की टीम ने उसे पिंजड़े से बाहर निकाला.


बुलंदशहर जिले के औरंगाबाद थाना क्षेत्र के विसुधरा गांव में कुछ दिनों से तेंदुए की दहशत है, उससे क्षेत्र के लोग काफी परेशान हैं. तेंदुआ ने पिछले कुछ दिनों में कई गाय के साथ साथ पालतू कुत्तों को मार डाला है. ग्रामीणों ने वन विभाग से इसकी शिकायत की तो रेंजर तेजबहादुर सिंह की अगुवाई में तेंदुआ को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. वन विभाग ने पिंजडा लगाकर उसके अंदर मुर्गे को डाला. ताकि तेंदुआ उसका शिकार करने आये और पिंजरे में फंस जाए. वन विभाग ने वहां पिछले तीन दिनों से पिंजरा लगा रखा है लेकिन लेकिन तेंदुआ नहीं फंस पाया.  ऐसे में गुरूवार की शाम वन विभाग की टीम पिंजडा वहीं छोड़ कर निकल गयी.


वन विभाग की टीम के निकलने के बाद एक ग्रामीण उसी रास्ते से गुजरा. पिंजरे के अंदर मुर्गा रखा देखकर उसके मन में लालच जाग उठा. वह पिंजरे के अंदर घुसा और जैसे ही मुर्गा निकालने की कोशिश की तो पिंजरे का दरवाजा बंद हो गया. ग्रामीण खुद पिंजरे के अंदर कैद हो गया. पिंजरे के अंदर घुसा व्यक्ति जोर से रोने चीखने लगे. कुछ देर बाद ग्रामीणों ने उसकी आवाज सुनी तो वहां पहुंचे. पास जाकर देखा तो पाया कि गांव का ही एक आदमी पिंजरे में फंसा हुआ है. पिंजरे में फंसे ग्रामीण का लोगों ने वीडियो बनाया और उसे वायरल कर दिया. स्थानीय लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी. इसके बाद पहुंचे वनकर्मियों ने उसे पिंजरे की कैद से बाहर निकाला. डीएफओ विनीता सिंह ने इस वाकये की पुष्टि करते हुए बताया कि तेंदुआ को पकड़ने के लिए जंगल में पिंजरा और जाल लगा रखा था. उसमें से मुर्गा निकालने की कोशिश में एक ग्रामीण पिंजरे में कैद हो गया था. अब पांच वनकर्मियों को वहां तैनात कर दिया गया है.