करोड़ों के कर्ज में डूबे कारोबारी ने खुद से ली अपनी जान ! होटल के कमरे में मिली लाश, अब ऐसे खुलेगा राज

करोड़ों के कर्ज में डूबे कारोबारी ने खुद से ली अपनी जान ! होटल के कमरे में मिली लाश, अब ऐसे खुलेगा राज

NAWADA : बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन हत्या, लूट,छिनतई और गोलीबारी की खबरें निकल कर सामने आ रही है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला नवादा से निकल कर सामने आ रहा है। जहां जिले के एक होटल में कारोबारी की लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। आशंका जताई जा रही है कि करोड़ों के कर्ज के चलते व्यवसायी ऋषिकेश कुमार ने खुद से खुद की जान ले ली। इसके कमरे से एक नोट भी मिला है।


दरअसल, नवादा जिले के वीआईपी कॉलोनी स्थित होटल कृष्णा गार्डन से संदिग्ध अवस्था में शहर के युवा व्यवसायी ऋषिकेश कुमार (32) का शव बरामद किया गया। यहां  होटल संचालक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया। उसके बाद बेड पर शव पड़ा मिला। ऋषिकेश नवादा तेली टोला के बिनोद कुमार आर्य का बेटा था। उनके पिता भी चाईबासा में व्यवसाय करते हैं। चाचा का सोनारपट्टी में व्यवसाय है। 


दरअसल, होटल संचालक ब्रजेश कुमार के मुताबिक ऋषिकेश सोमवार शाम 05:13 बजे होटल पहुंचे और एक कमरा बुक कराया। उन्हें कमरा नंबर 302 दिया गया था। चेक आउट टाइम होने पर रूम सर्विस ने  उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया। परंतु अंदर से कोई आवाज नहीं आयी। उसके मोबाइल पर भी कॉल किया गया। परंतु रिंग जाता रहा और जवाब नहीं मिला। इसके बाद पुलिस को फोन इसकी जानकारी दी गयी। मौके से सुसाइड नोट, कीटनाशक, बाइक की चाबी, पर्स, मोबाइल आदि मिले हैं।


वहीं, यह भी बात आ रही है कि उसने शेयर मार्केट में रुपये लगा रखे थे,जिसमें उसे खासा नुकसान हुआ। अब सुसाइड नोट व शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से व्यवसायी की मौत पर से पर्दा उठने की संभावना है। चर्चा है कि व्यवसायी ने करोड़ों का कर्ज मार्केट से ले रखा था। कर्ज नहीं चुका पाने के कारण उसने आत्महत्या कर ली। वहीं पार्टनरशीप में रुपयों के लेनदेन में 2.90 करोड़ रुपये के गोलमाल की भी चर्चा सामने आ रही है।


इधर,पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम व अनुसंधान में मामले का खुलासा होगा। घटना की सूचना आग की तरह शहर में फैल गयी और लोगों का हुजूम होटल व अस्पताल में उमड़ पड़ा। वहीं मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।