दूसरे राज्य से आने वालों को स्कूल में रखेंगे DM, कोरोना को लेकर सरकार ने दिया आदेश

दूसरे राज्य से आने वालों को स्कूल में रखेंगे DM, कोरोना को लेकर सरकार ने दिया आदेश

PATNA : कोरोना वायरस विश्व में कोहराम मचा रहा है. भारत में भी इसका असर अब तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. रविवार से बिहार में भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने लगे हैं. पटना एम्स में एक मरीज ने शनिवार को दम तोड़ दिया. राज्य सरकार कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कई बड़े कदम उठा रही है. प्रशासनिक अधिकारी दिन रात कड़ी मेहनत लोगों की सुरक्षा के लिए कर रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार सरकार ने एक और बड़ा निर्णय लिया है. राज्य सरकार ने अन्य प्रदेश से आने वाले लोगों को स्कूलों में रखने का आदेश दिया है. 


बिहार सरकार की ओर से सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखकर यह आदेश दिया है कि अन्य प्रदेश से आने वाले लोगों को उनके गांव में अवस्थित स्कूलों और पंचायत भवनों में रखने की अस्थायी व्यवस्था की जाये. सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की ओर से सभी डीएम को यह बताया गया है कि उन्हें सूचना मिली है कि अन्य राज्यों से लौटकर आने वाले लोगों को उनके गांव में लोग तुरंत घर में रखने पर संकोच कर रहे हैं. 


अपर मुख्य सचिव की ओर से यह निर्देश दिया गया है कि जिनको घर में रहने नहीं दिया जा रहा है, उनको कुछ दिनों के डीएम उन गांवों के सरकारी भवनों, स्कूलों और पंचायत भवनों में स्थायी रूप से रहने की व्यवस्था करें. बता दें कि कोरोना के डर से अन्य प्रदेशों में रह रहे बिहारवासी अपने गांव लौट रहे हैं.