कोरोना संकट में गरीबों को खाना खिला रही इंटर की ये स्टूडेंट, केरल आपदा में दे दिया था सोने का चेन

कोरोना संकट में गरीबों को खाना खिला रही इंटर की ये स्टूडेंट, केरल आपदा में दे दिया था सोने का चेन

GOPALGANJ: बिहार के गोपालगंज में लॉकडाउन से दिहाड़ी मजदूरों के सामने खाने-पीने की परेशानी बढ़ गई है, वहीं दूसरी तरफ इन गरीबों की मदद के लिए इंटर की छात्रा जुबिया इफ्तेखार आगे आई है। एक छात्रा की समाज सेवा की इस ललक को देखकर लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहें।जबिया के समाजसेवा का ये शौक कोई नया नहीं हैं जुबिया ने केरल आपदा में भी अपने सोने की चेन दान कर अपने अंदर पल रही भावनाओं का परिचय दिया था। 


गोपालगंज शहर के दरगाह रोड के वार्ड 25 की रहनेवाली जुबिया न सिर्फ राहत सामग्री बांट रही है, बल्कि खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस को लेकर लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूकता भी फैला रही है। आज छात्रा ने अपने माता-पिता से पैसे लेकर सदर प्रखंड के बहोरा टोला, दरगाह मोहल्ला, कबिलासपुर, अरार, स्टेशन रोड में जरूरतमंदों के बीच खाद सामग्री का वितरण किया। जुबिया इफ्तेखार घर में लोगों के साथ मिलकर बड़े-बड़े पैकेट तैयार करती है ताकि गरीबों को कुछ दिनों का भोजन मिल सके। गाड़ी पर इन भोजन के पैकेट को लादकर जुबिया खुद जरूरतमंद लोगों के बीच पहुंचती हैं और उन्हें अपने हाथ से पैकेट थमाती हैं। जुबिया लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय और सोशल डिस्टेंसिंग के मायने भी खूब बढ़-चढ़ तक बताती हैं।


जुबिया इसके पहले भी केरल आपदा में अपनी सोने की चेन दान कर दी थी। कोरोना के इस वैश्विक आपदा में जुबिया के द्वारा किये जा रहे मानव सेवा की हर तरफ चर्चा हो रही है। वहीं आसपास के लोगों ने भी छात्रा के समाज सेवा के इस कार्य की सराहना की है।