कोरोना को लेकर बिहार सरकार के दावों पर शरद यादव ने उठाये सवाल, पूछा- बिहार में कितने लोगों को टेस्ट हुआ है ?

कोरोना को लेकर बिहार सरकार के दावों पर शरद यादव ने उठाये सवाल, पूछा- बिहार में कितने लोगों को टेस्ट हुआ है ?

PATNA : कोरोना वायरस को लेकर बिहार सरकार के दावों पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. आज बिहार के दिग्गज नेताओं में से एक शऱद यादव ने बिहार सरकार के दावों पर बड़ा सवाल उठाया है.


शरद ने पूछा सवाल
शरद यादव ने कहा है कि कोरोना को लेकर वे राज्य सरकार के दावों को खारिज करते हैं. राज्य सरकार ने दावा किया है कि बिहार में कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया है. शऱद यादव ने पूछा है कि क्या राज्य सरकार ने इतनी संख्या में लोगों का टेस्ट कराया है. वैसे शरद यादव ने ये भी कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर उनका शुरू से मानना रहा है कि मजदूर तबके के लोग इसके शिकार कम ही होंगे. देश के मजदूर भाई दिन-रात मेहनत करते हैं इसलिए उनकी इम्यूनिटी कम नहीं होती है.


गौरतलब है कि बिहार सरकार लगातार ये दावा कर रही है कि उसकी सतर्कता से बिहार में कोरोना का संक्रमण बेहद कम हुआ है. हालांकि फैक्ट ये है कि देश के दूसरे राज्यों की तुलना में बिहार में कोरोना का टेस्ट कम हुआ है. देश के तमाम दूसरे राज्यों में बड़े पैमाने पर कोरोना का टेस्ट हो रहा है.


बिहार में अब तक कुल 8 हजार 263 लोगों का टेस्ट किया गया है, जिसमें 66 लोगों को पॉजिटिव पाया जा चुका है. बिहार में कोरोना टेस्ट करने के सेंटर भी देश में सबसे कम हैं. बिहार से कम आबादी वाले राज्यों में टेस्ट करने वाले सेंटर की तादाद काफी ज्यादा है. वहीं बिहार में आज कोरोना टेस्ट के लिए छठे सेंटर के तौर पर पटना AIIMS को मान्यता मिली है. दो दिन पहले मुजफ्फरपुर के SKMCH में कोरोना का टेस्ट करने की मंजूरी दी गयी थी. कुल मिलाकर बिहार में अब कोरोना की टेस्टिंग के 6 केंद्र हो गये हैं. जबकि महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा से लेकर दूसरे राज्यों में बड़ी संख्या में कोरोना टेस्ट के सेंटरों को मंजूरी मिल चुकी है.