बिहार में काल बैशाखी का कहर, आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

बिहार में काल बैशाखी का कहर, आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

PATNA : बिहार में कोरोना के साथ-साथ मौसम भी कहर बनकर टूट रहा है। उत्तर बिहार में कालबैशाखी का कहर दिखा है। आंधी-बारिश ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। 20 अप्रैल को भी भारी-बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है।


तेज आंधी-बारिश हुई ओलावृष्टि ने आम, लीची और गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया। बिहार के पूर्वी भाग में भी एक-दो जगहों पर तेज आंधी और बारिश की स्थिति रही। वहीं, मौसम विभाग ने 20 अप्रैल के लिए आंधी-बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है।


मौसम विभाग की ओर से घंटे दो घंटे पर विभिन्न जिलों के लिए अलर्ट जारी किया जाता रहा। सुपौल, मधुबनी, चंपारण, सीतामढ़ी और आसपास के इलाके में ओले के आकार डरावने थे। इससे फसलों को भारी क्षति पहुंची है। 


मौसम विज्ञान केंद्र केन्द्र के मुताबिक यह कालबैशाखी का प्रभाव है। पुरवईया हवा के कारण वातावरण में तेजी से नमी की मात्रा बढ़ी और बादल बन रहे हैं। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि 20 अप्रैल को राज्य के अधिकतर हिस्सों में आंधी-बारिश की स्थिति रहेगी। कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार हवा के आसार हैं।