दफ्तर से घर लौट रही गर्भवती महिला सरकारी कर्मचारी को पुलिस ने पीटा, विरोध में भारी हंगामा, राशन वितरण रूकने की आशंका

दफ्तर से घर लौट रही गर्भवती महिला सरकारी कर्मचारी को पुलिस ने पीटा, विरोध में भारी हंगामा, राशन वितरण रूकने की आशंका

JAMUI : बिहार के जमुई में SDM ऑफिस से काम कर घऱ लौट रही महिला कर्मचारी को मंगलवार की रात पीट दिया. महिला कर्मचारी की पिटाई की खबर सुनकर जानकारी लेने पहुंचे दो मार्केटिंग ऑफिसर के साथ भी पुलिस ने बदसलूकी की और उनकी बाइक जब्त कर ली. इस वाकये के बाद कर्मचारियों ने भारी हंगामा खड़ा कर दिया. इस विवाद के बाद कर्मचारियों ने जमुई में राशन वितरण का काम रोकने का एलान कर दिया है. 

मंगलवार की देर शाम की घटना

जमुई एसडीएम कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी प्रियंका कुमारी मंगलवार की शाम  पति के साथ घर लौट रही थी. शहर के महाराजगंज चौक के पास जमुई के थानेदार के साथ बडी तादाद में मौजूद पुलिस जवानों ने लाठियां चलानी शुरू कर दी. प्रियंका कुमार गर्भवती होने के बाद भी कोरोना जैसी आपात स्थिति में काम कर रही थी. प्रियंका पुलिस से बार बार कहती रही कि वह सरकारी कर्मचारी है और दफ्तर से घर लौट रही है लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं सुना और उसके साथ मारपीट होती रही.

हाल लेने गये MO के साथ भी पुलिस की बदसलूकी

घबरायी प्रियंका कुमारी ने जमुई के एसडीएम को मामले की जानकारी दी. इसके बाद एसडीएम ने दो एमओ को महाराजगंज चौक पर भेजा. एसडीएम के कहने पर गिद्धौर के एमओ मनोज कुमार और बरहट के एमओ मुकेश कुमार महाराजगंज चौक पहुंचे लेकिन पुलिस ने उनके साथ ही बदसलूकी करना शुरू कर दिया. दोनों एमओ के साथ धक्का मुक्की की गयी और उनकी बाइक जब्त कर ली गयी. 


नाराज कर्मचारियों का हंगामा

तब तक इस वाकये की खबर एसडीएम कार्यालय में काम रहे कर्मचारियों को मिली. वे कार्यालय के बाहर निकल कर हंगामा करने लगे. हालात खराब होते देख कर एसडीएम लखींद्र पासवान कर्मचारियों के पास पहुंचे लेकिन कर्मचारी सुनने को तैयार नहीं हुए. वे प्रियंका और एम ओ के साथ बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मियों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. 

हड़ताल पर गये कर्मचारी, अनाज वितरण रूकने की आशंका

इस वाकये के बाद जिले के आपूर्ति शाखा के कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का एकान कर दिया है. गौरतलब है कि लॉकडाउन के बीच गरीबों के बीच अनाज वितरण की जिम्मेवारी आपूर्ति शाखा की है. हड़ताल के कारण अनाज का वितरण रूकने की आशंका है. हालांकि देर रात तक अधिकारी मामले को  सुलझाने में लगे थे.